सिंधिया का पीए, पूर्व विधायक सहित रिकार्ड 69 निकले कोरोना पॉजिटिव

Coron

सिंधिया का पीए, पूर्व विधायक सहित रिकार्ड 69 निकले कोरोना पॉजिटिव

ग्वालियर। कोरोना का संक्रमण अब अपने चरम पर पहुंच गया है, हर रोज कोरोना के नए रिकार्ड बन रहे हैं। मंगलवार को कोरोना के रिकार्ड 69 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए इससे पहले एक साथ 65 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले थे। मंगलवार को जो कोरोना पॉजिटिव निकले हैं उनमें से पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद व भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के निजी सचिव, भाजपा नेता व पूर्व कांग्रेस विधायक, पुलिस सहित हर वर्ग के लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जो पूर्व विधायक है वह सीपी कॉलोनी निवासी बताए जा रहे हैं, सिंधिया के पीए भोपाल से कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं। जीआरएमसी द्वारा 2063 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की जिसमें से ग्वालियर जिले के 66 मरीज कोरोना संक्रमित निकले वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल की ट्रूनेट मशीन से तीन मरीजों के सेंपल पॉजिटिव निकले जिसमें दो महिलाएं एक ही परिवार की है इनके परिवार का एक व्यक्ति चार दिन पहले कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट कार्यालय से फिर से एक व्यक्ति संक्रमित निकला है और नाका चंद्रवदनी से 4 वर्षीय बच्ची साहित कुल तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. अमित रघुवंशी के नेतृत्व में जिला अस्पताल मुरार की की एमएमयू टीम पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आएं लोगों के सेम्पल लेने के लिए पुरानी छावनी थाना में पहुंची। यहां टीम में शामिल भी डॉ.आशीष शर्मा डॉ. अक्षत पुरोहित, संदीप प्रधान, विपिन श्रीवास्तव, पुष्पेंद्र गोयल, अर्चना मेहरा ने 25 से अधिक जवानों के सेंपल लिए। इसके साथ ही जिला अस्पताल सहित कुल 680 के करीब सेंपल लिए।

जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमण का खतरा-

जिला अस्पताल मुरार के स्टॉफ को कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है, जिला अस्पताल का सिटी सेंटर निवासी वार्ड बॉय का सेंपल पॉजिटिव निकला है। इस वार्डबॉय का सेंपल सोमवार को हुआ था, लेकिन इसने मंगलवार को भी बिना मास्क लगाए ड्यूटी की थी अब ऐसे में यह व्यक्ति जाने कितने लोगों को संपर्क में आया होगा और कितने लोग संक्रमित हुए होंगे इसकी रिपोर्ट आने के बाद जिला अस्पताल के स्टॉफ में भय पैदा हो गया है।

कोल्ड ओपीडी में लगी लंबी लाइनें-

कोरोना के थोक की संख्या में मरीज निकलने की वजह से जेएएच की ओपीडी में मंगलवार को सुबह से लेकर शाम तक संदिग्ध मरीजों की लंबी-लंबी लाइने नजर आई। इसमें पुलिस वालों के साथ ही आम व्यक्ति भी कोरोना के सेंपल देता नजर आया, वहीं दूसरी ओर सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने के लिए सिक्योरिटी गार्ड माइक पर एनाउंस कराते नजर आए। कैथ लैब सील, नए मरीज की भर्ती बंद- जेएएच के कार्डियोालॉजी में पिछल्ले कुछ दिनों से लगातार मरीज निकलने की वजह से कैथ लैबी सील कर दी गई और यहां पर एंजियोग्राफी व प्लास्टी नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही कार्डियोलाजी विभाग के प्रभारी डॉ. राम रावत ने बताया कि मरीज व उनके अटेंडर के साथ ही स्टॉफ पॉजिटिव निकलने के बाद अब यहां पर नए मरीज भर्ती होना बंद करा दिए गए हैं। जो मरीज भर्ती हैं सभी की जांच कराई जा रही है दो मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट आना बाकी हैं अब जो नए मरीज आ रहे हैं उन्हे जेएएच के मेडिसन विभागा में भर्ती किया जा रहा है। 1428 नए संदिग्ध आए, 9 अस्पताल से घर गए - स्वास्थ्य विभाग की माने तो मंगलवार को 1053 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की गई जिसमें से 69 मरीज संक्रमित निकले बाकी की रिपोर्ट निगेटिव निकली इसके साथ ही जेएएच व जिला अस्पताल मुरार में कुल 1428 संदिग्ध मरीजों के सेंपल जांच के लिए गए हैं। हालंकि आज पूल सेंपलिंग नहीं हुई। रिपोर्ट की माने तो जहां नए मरीज आए वहां 9 भर्ती मरीजों की अस्पताल से छुट्टी भी की गई। कोरोना के संक्रमण काल से अभी तक कुल 700 से अधिक मरीज पॉजिटिव निकल चुके हैं और इनमें से 352 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं और अभी तक तीन मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

1428 नए संदिग्ध आए, 9 अस्पताल से घर गए 
स्वास्थ्य विभाग की माने तो मंगलवार को 1053 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की गई जिसमें से 69 मरीज संक्रमित निकले बाकी की रिपोर्ट निगेटिव निकली इसके साथ ही जेएएच व जिला अस्पताल मुरार में कुल 1428 संदिग्ध मरीजों के सेंपल जांच के लिए गए हैं। हालंकि आज पूल सेंपलिंग नहीं हुई। रिपोर्ट की माने तो जहां नए मरीज आए वहां 9 भर्ती मरीजों की अस्पताल से छुट्टी भी की गई। कोरोना के संक्रमण काल से अभी तक कुल 700 से अधिक मरीज पॉजिटिव निकल चुके हैं और इनमें से 352 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं और अभी तक तीन मरीजों की मौत भी हो चुकी है।