150 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले, तब पता चला सिरफिरे आशिक ने लगाई थी आग

150 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले, तब पता चला सिरफिरे आशिक ने लगाई थी आग

इंदौर। इंदौर में शुक्रवार रात रोबोट चौराहा के पास स्वर्णबाग कॉलोनी में 3 मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई। घटना में 9 लोग घायल हैं। हादसे में एक दंपति की भी मौत हो गई। वे तीन दिन पहले ही इस बिल्डिंग में रहने आए थे। माना जा रहा था कि आग किसी अन्य कारण से लगी, लेकिन पुलिस ने 10 घंटे तक गहन जांच की। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने 50 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसमें एक नकाबपोश आते और आग लगाते दिखा। आरोपी की पहचान झांसी निवासी संजय उर्फ शुभम दीक्षित के रूप में हुई। पता चला कि उसका एक युवती से प्रेम प्रसंग और पैसों का लेनदेन था। वीडियो में वह युवती की स्कूटी में आग लगाते दिख रहा है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आरोपी पर 30 हजार का इनाम घोषित किया है। जल्द ही वह गिरतार होगा।

पार्किंग में लगी आग ने बिल्डिंग को चपेट में ले लिया

विजय नगर पुलिस के अनुसार, पार्किंग में लगी इस आग ने पूरी बिल्डिंग को चपेट में लिया। नीचे के हिस्से में आग के कारण यहां पर रहने वाले लोग ऊपर ही फंस गए और अपना बचाव नहीं कर सके। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने 9 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया। हादसे की सूचना के बाद शनिवार सुबह मौके पर पुलिस कमिश्नर और अन्य अफसर पहुंचे। जबकि कलेक्टर मनीष सिंह ने एमवायएच में घायलों का हाल जाना।

बिल्डिंग के पास से भागता दिखा, हाथ में बोतल भी थी

एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास ने बताया कि घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज सहित कई बिंदुओं पर बारीकी से जांच की। फुटेज में सफेद शर्ट पहने युवक इमारत के पास से भागता नजर आ रहा था। उसके हाथ में बोतल थी। बिल्डिंग में रहने वाले किराएदारों ने फुटेज में उसे पहचान लिया। बताया कि वह कुछ महीनों पहले यहां रहता था। पुलिस के अनुसार संजय बिल्डिंग में रहने वाली युवती से प्यार करता था। युवती की कहीं ओर शादी होने की बात संजय को पता चल गई तो संजय उससे मिलने आया था। काफी देर तक युवती के नहीं आने पर उसने उसकी एक्टिवा में आग लगा दी।

इन्होंने तोड़ा दम : घटना में ईश्वर सिंह सिसौदिया(45), उनकी पत्नी नीतू (45), आशीष राठौर,(30), गौरव सिसौदिया(38), आकांक्षा (25) और दो अज्ञात लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों को सरकार 4-4 लाख का मुआवजा देगी।