प्रदेश भाजपा की टीम घोषित नहीं होने से थमी मोर्चा और प्रकोष्ठों में नियुक्तिया

प्रदेश भाजपा की टीम घोषित नहीं होने से थमी मोर्चा और प्रकोष्ठों में नियुक्तिया

भोपाल।  भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित नहीं होने से पार्टी के मोर्चा और प्रकोष्ठों में भी नियुक्तियां नहीं हो पा रही है। मोर्चा और प्रकोष्ठ लंबे समय से निष्क्रिय हैं। इतना ही नहीं, इनकी तो दो- तीन साल से कार्य समिति की बैठकें भी नहीं हुई हैं, जो कि हर तीन महीने में होना अनिवार्य है। वीडी शर्मा ने करीब छह महीने पहले प्रदेश भाजपा की कमान संभाली थी। इसके बाद माना जा रहा था कि वे जल्द ही अपनी कार्यकारिणी घोषित कर देंगे, लेकिन सत्ता परिवर्तन, फिर इसके बाद कोरोना संक्रमण के कारण वे आज तक इसकी घोषणा नहीं कर पाए हैं। असल में इन छह महीने के दौरान शर्मा ने प्रदेश कार्यकारिणी के अलावा अपने सभी मोर्चा और प्रकोष्ठों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बार-बार समीक्षा की है। इसमें उन्होंने पाया कि एकाध मोर्चा को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश निष्क्रिय हैं।

भाजयुमो का प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पांडे का बदलना तय 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्यक्ष डॉ. अभिलाष पांडे का भी बदला जाना तय है। हालांकि डॉ. पांडेय प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के करीबी माने जाते हैं, लेकिन पांडेय की कार्यप्रणाली से प्रदेश नेतृत्व खुश नहीं है। उनकी जगह मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष वैभव पवार को मोर्चा का प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है।

 भाजपा के प्रमुख मोर्चा

 भारतीय जनता युवा मोर्चा ,भाजपा महिला मोर्चा,भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ,भाजपा जनजाति मोर्चा,भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा ,भाजपा किसान मोर्चा,भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा