सबसे महंगी भेड़, 3.5 करोड़ में बिकी

सबसे महंगी भेड़, 3.5 करोड़ में बिकी

लनामार्क । एक भेड़ की कीमत कितनी सोच सकते हैं आप। ज्यादा से ज्यादा लाख-दो लाख, लेकिन यहां करोड़ों पर बात पहुंच गई। स्कॉटलैंड में टेक्सल प्रजाति की 3.5 करोड़ रुपए में भेड़ बिकी है। ये दुनिया की सबसे महंगी भेड़ बन गई है। बता दें कि स्कॉटलैंड के लनामार्क में स्कॉटिश नेशनल टेक्सल सेल में इस भेड़ की नीलामी की गई। इसकी नीलामी की शुरुआत 10,500 डॉलर से हुई। धीरे -धीरे बढ़ते हुए लोगों के बीच में नीलामी की होड़ लग गई। फिर ये भेड़ बिकी 490,651 डॉलर में, भारतीय करंसी के हिसाब से 3.5 करोड़ रुपए। ये भेड़ डबल डायमंड के नाम से जाना जाती हैं।

तीन लोगों ने मिलकर खरीदी

आखिर में इस भेड़ को 3 लोगों ने मिलकर खरीदा। यह दुनिया भर की अभी तक बिकी सबसे महंगी भेड़ है। इस भेड़ की नीलामी 3.5 करोड़ रुपए में हुई है। इस भेड़ को खरीदने के लिए अब तक की सबसे मोटी रकम देने वाले ब्रीडर्स में से एक जेफ ऐकेन ने कहा, हर बार कुछ विशेष साथ आता है और आज ऐसा ही दिन था, जब एक विशेष टेक्सल सामने आया। हर कोई इसे खरीदना चाहता था।

खास नस्ल की है यह भेड़

टेक्सल्स भेड़ की एक दुर्लभ नस्ल है। इसकी मांग सबसे ज्यादा है। नीदरलैंड्स के तट से दूर टेक्सेल छोटे से द्वीप पर पैदा होते हैं। वैसे आमतौर पर इनकी कीमतें 5 अंकों में ही होती हैं, लेकिन इस बार कीमत काफी ज्यादा रही।