उमा भारती ने शिवराज को बताया खुद से बेहतर मुख्यमंत्री

उमा भारती ने शिवराज को बताया खुद से बेहतर मुख्यमंत्री

भोपाल । ग्वालियर चंबल क्षेत्र में लगातार सभाएं कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वरिष्ठ नेता उमा भारती लंबे समय बाद चुनावी मंच पर एक साथ नजर आए। सालों बाद दोनों दिग्गज नेताओं की यह पहली चुनावी सभा बताई जा रही है। सीएम चौहान ने सोमवार को मुंगावली और भिंड के अमायन में चुनावी सभा के दौरान 243 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने अमायन को तहसील और रौन को नगर पंचायत बनाने की घोषणा भी की। सभाओं में पूर्व सीएम उमा भारती भी पूरे समय मौजूद रहीं। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की तारीफ की। उमा ने शिवराज को बड़ा भाई बताते हुए कहा कि वे(शिवराज)उनसे बेहतर मुख्यमंत्री साबित हुए हैं। मंत्री भूपेंद्र सिह ने कांग्रेस को छलिया पार्टी बताते हुए कहा कि अब उन्हें विकास याद आ रहा है।

 रोती हुई बच्ची को मंच पर बुलाया, इलाज का दिया आश्वासन

मुंगावली की सभा में सीएम ने दीपा नाम की बच्ची को अपने पास बुलाकर उसके रोने का कारण पूछा। उसने बताया कि आंखे खराब और इलाज के लिए पैसे नहीं है। इसके बाद सीएम ने उसे इलाज कराने का आश्वासन दिए हैं। इस दौरान उमा भारती ने कहा कि जब पूरी तरीके से सच्चा स्वशासन होगा, तो इस तरह किसी भी बेटी को रोना नहीं पड़ेगा। वहीं, सीएम ने मीडिया से कहा कि सतना कांड के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 उपचुनाव में लोधी वोट बैंक को साधने की कोशिश

बताया जाता है कि उमा भारती का दौरा स्थानीय जनप्रतिनिधियों की डिमांड पर तय किया गया था। इसके पीछे जो राजनीतिक कारण सामने आए हैं वो विधानसभा क्षेत्र में लोधी समाज के बाहुल्य को लेकर है। मुंगावली में करीब 27000 लोधी वोट है और कांग्रेस ने संभावित प्रत्याशी के तौर पर कन्हईराम लोधी का नाम तय कर रखा है। इसे देखते हुए भाजपा ने लोधी वोट बैंक को साधने पूर्व सीएम उमा भारती की चुनावी सभा कराई है। उपचुनाव के ऐलान के बाद उमा भारती की और सभाएं कराई जाएंगी।