अजब: 12 साल के बच्चे ने अखबार के पन्नों से बनाई ट्रेन

 28 Jun 2020 02:30 AM  3

त्रिशूर। केरल के त्रिशूर के रहने वाले 12 साल के अद्वैत कृष्णा ने लॉकडाउन के दौरान अपनी रचनात्मकता का ऐसा उदाहरण पेश किया है कि रेल मंत्रालय भी उसके फैन बन गए हैं। अद्वैत ने अखबारों के पुराने पन्नों से सिर्फ 3 दिन में एक पूरी ट्रेन तैयार कर दी है, जो देखने में भारतीय ट्रेनों का ही मॉडल लग रहा है। भारतीय रेलवे अद्वैत से इतना खुश हुआ कि उसने रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उस बच्चे के ट्रेन बनाने वाले वीडियो के साथ-साथ उसकी तस्वीरें भी साझा की हैं।

महज 3 दिनों में कर दिखाया ये कारनामा

त्रिशूर के सीएनएन ब्वॉज हाई स्कूल चेरपू के छात्र अद्वैत को ट्रेन का यह मॉडल तैयार करने में न्यूज पेपर के 33 पुराने शीट और ग्लू लगे हैं। इसके अलावा उसने 10 ए4 शीट का भी इस्तेमाल किया है। ट्रेन के मॉडल बनाने में उसे महज 3 दिन लगे।'

भाप के इंजन का मॉडल किया तैयार

खास बात ये है कि बच्चे ने ट्रेन का मॉडल बनाने के लिए बिजली या डीजल इंजन का चुनाव नहीं किया है, बल्कि उसने पुराने भाप इंजन का इस्तेमाल किया है। रेलवे ने इसके बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है, 'मास्टर अद्वैत कृष्णा, ने अपनी रचनात्मक लकीर खींच दी है और अखबारों का उपयोग करके एक मनोरम ट्रेन मॉडल बनाया है। अद्वैत के पिता खुद मूर्तिकार है।