मोती महल में निकाला दूसरा रास्ता

 17 Jun 2020 11:04 PM  4

ग्वालियर। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा ट्रैफिक मैनेजमेंट हेतु तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके चलते मोती महल से नया रास्ता बनाया जाना है, जिसमें बाधक बन रहे निर्माण बुधवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा हटवाए गए। अब यहां सड़क बनने के बाद आमजन को सुगम राह मिल सकेगी। उल्लेखनीय है कि मोती महल के बीच में बड़े द्वार की तरफ रास्ता संकरा होने से आए दिन वहां जाम की स्थिति निर्मित होती रहती है, जिस वजह से अधिकांश वाहन चालक इस रास्ते से निकलना पसंद नहीं करते हैं, जिससे नए आरओबी का भी उसकी क्षमता के अनुरूप उपयोग नहीं हो पा रहा है। इस विसंगति को दूर करने के लिए जय विलास पैलेस की ओर से मोतीमहल की ओर जाने वाले रास्ते को बडे द्वार के पहले ही डायवर्ट करने की योजना बनाई गई है, जिसको अमलीजामा पहनाने के लिए बुधवार को ट्रैफिक डीएसपी नरेश अन्नोटिया ने नगर निगम व प्रशासनिक अफसरों के साथ वहां पहुंचकर बाधक बन रहे निर्माणों को हटवाया। अब यहां सड़क निर्माण होने के बाद वाहन चालकों को संकरे रास्ते के बजाय सुगम व चौड़ा रास्ता मिल सकेगा, जिससे नए आरओबी का उपयोग होने से पड़ाव पुल का भार भी कम हो जाएगा।

इनका कहना है

मोती महल से नया रास्ता बनाने की योजना है, जिसमें बाधक बन रहे निर्माणों को हटवा दिया गया है, अब शीघ्र ही यहां रोड निर्माण करवाकर इस रास्ते को चालू किया जाएगा। 

बिना मास्क पहने बाइक चालकों के किए चालान

ट्रैफिक डीएसपी नरेश अन्नोटिया द्वारा बीते चार दिनों से लगातार अलसुबह किले पर पहुंचकर यातायात नियमों का खिलवाड़ करने वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, इसी कड़ी में वह बुधवार को भी सुबह पांच बजे किले पर पहुंच गए, यहां उन्होंने बाइक चालकों के साथ ही साइकिल सवारों को भी सुरक्षा की दृष्टि से ऊपर नहीं जाने दिया। इस दौरान श्री अन्नोटिया ने बिना मास्क पहने आने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाइश दी।