देश की पहली स्पोर्ट्स कार बनाने वाले छाबड़िया जेल में गुजार रहे दिन, कपिल शर्मा के  बाद ग्राहक ने लगाया गंभीर आरोप

 25 Jan 2021 11:23 AM

दिल्ली: देश को पहली स्पोर्ट्स कार डीसी अवंती बनाने वाले दिलीप छाबड़िया इन दिनों सुर्खियों में है। वजह है उनकी पहली रियल स्पोर्ट्स कार डीसी अवंति। इस कार की वजह से अब छाबड़िया को जेल जाना पड़ गया है। उन पर मुंबई पुलिस ने कार खरीदारों और कर्ज प्रदान करने वालों को धोखा देने के आरोप में 28 दिसंबर, 2020 को गिरफ्तार कर लिया है। देश के सबसे बड़े डिजाइनरों में शामिल छाबड़िया इन दिनों जेल में है। 

छाबड़िया पर डीसी अवंति के तमिलनाडु के एक ग्राहक ने एक बड़ा आरोप लगाया है। ग्राहक का कहना है की उनकी कार पहले से ही हरियाणा के एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है। यह पहली बार नहीं है जब छाबड़िया के खिलाफ ऐसी शिकायत की गई हो। इससे पहले कमेडियन कपिल शर्मा ने भी छाबड़िया के खिलाफ मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज करवाई है। कमेडियन का आरोप है की काफी समय पहले एक वैनिटी वैन के लिये पूरा भुगतान कर देने के बाद भी डिलिवरी नहीं की गई थी। 

लगभग 100 करोड़ रुपये का किया गया है घोटाला
संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भाराम्बे के अनुसार, पुलिस ने पाया है कि एक ही कार पर कई बार ऋण लिया गया है। लगभग 90 डीसी अवंति कारों का इस्तेमाल धोखाधड़ी के लिये किया गया है और इस तरह लगभग 100 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है। पुलिस ने यह भी पाया है कि इन 90 वाहनों में से अधिकांश विभिन्न राज्यों में दो या तीन आरटीओ में पंजीकृत थे।