भोपाल : 7वीं बटालियन पुलिस अस्पताल में बना कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ 16 बेड तैयार, बेड खाली होने पर अन्य मरीजों को भी मिलेंगे बेड

 02 May 2021 04:54 PM

भोपाल। राजधानी के सातवीं बटालियन पुलिस अस्पताल में बनाये गये कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार हो गया है और आज रविवार को इसका निरीक्षण प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी ने किया। यहां ऑक्सीजन सहित सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। भोपाल के अलावा पांच अन्य जिलों के पुलिस अस्पताल में भी कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। 

कोरोना संक्रमण के दौरान फ्रंट लाईन में रहकर कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए भोपाल पुलिस अस्पताल में कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने आज सेंटर का निरीक्षण कर की गयी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों, पुलिस परिवार के सदस्यों और बेड रिक्त होने पर जनसामान्य को भी केयर सेंटर में चिकित्सा उपलब्ध कराई जाए। इस दौरान एडीजी एसएएफ मिलिंद कानस्कर, एडीजी कल्याण विजय कटारिया, एडीजी भोपाल जोन ए साईं मनोहर, डीआईजी भोपाल इरशाद वली और सातवीं बटालियन के कमांडेंट तरुण नायक मौजूद थे। 

कमांडेंट तरुण नायक ने बताया कि इस सेंटर में 16 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम के साथ उपलब्ध हैं। सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं, डाक्टर और नर्सिंग स्टाफ 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। आवश्यक होने पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं भी ली जाएंगी। 

इससे पहले 5 अन्य जिलों के पुलिस अस्पतालों में सर्व सुविधा युक्त कोविड केयर सेंटर शुरू किये गये हैं। इनमें इंदौर में 16 बेड, जबलपुर में 16 बेड, रतलाम में 15 बेड, मंदसौर में 12 बेड तथा गुना में 10 बेड के कोविड केयर सेंटर शुरू हुए हैं।