भोपाल : नाले में पड़ी मिली युवक की एक दिन पुरानी लाश, शराब के नशे में पुलिया से नीचे गिरने का अनुमान, पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी

 08 Apr 2021 02:23 PM

भोपाल। राजधानी में नशे का आदी युवक की एक दिन पुरानी लाश नाले में पड़ी मिली। युवक रात के वक्त पुलिया पर बैठकर शराब पी रहा था और उसकी जेब से गांजे की पुड़िया भी मिली है। यह मामला राजधानी भोपाल के बिलखिरिया थाना इलाके का है। जहां पुलिस ने युवक की मौत को लेकर प्रारंभिक तौर पर यही कहा है कि हो सकता है कि शराब के नशे में युवक पुलिया से नीचे गिर गया हो, जिससे उसकी मौत हो गई हो, हालांकि पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। 

 

यह है पूरा मामला : 
दरअसल, बिलखिरिया थाना क्षेत्र स्थित विनायक ढाबा के पास बुधवार सुबह नाले में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की पार्टी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव पीएम के लिए पहुंचा दिया। मृतक के पास देशी शराब का खाली क्वार्टर, मूंगफली के दाने, मूंगदाल और एक जेब में गांजे की पुड़िया समेत पचास रुपए नकद मिले है। प्रारंभिक जांच में अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पुलिया पर बैठकर शराब पी रहा था और नशे में गिर गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

पुलिस ने बताया कि उन्हें बुधवार सुबह सूचना मिली थी कि विनायक ढाबे के पास सड़क पर बने नाले में किसी युवक का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल की टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए लाश बाहर निकलवाई। आसपास के लोगों ने मृतक की पहचान 40 साल के पंकज, दरभंगा निवासी बिहार के रूप में कर ली। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पंकज इसी इलाके की शर्मा होटल मेंं गत डेढ़ साल से नौकरी कर रहा था और होटल के आसपास ही रहता था। वह शराब पीने का आदी था। कुछ दिन से उसने काम छोड़ दिया था। पुलिस ने बताया कि नाले पर बनी पुलिया की ऊंचाई करीब बारह फीट है। पुलिया में तीन से चार फीट के आसपास पानी भरा है। उसी पानी में पंकज का शव मिला है। नाले में बबूल का पेड़ भी लगा है। बबूल के काटे में फंसते हुए नीचे गिरने से बबूल की शाखाएं टूट गई थी और उसके शरीर में कांटे के निशान मिले है। जेब में नशीला पदार्थ मिलने के कारण अनुमान लगाया जा रहा है कि वह शराब पीते समय अधिक नशा होने के कारण गिरा है। लाश करीब एक दिन पुरानी बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की जांच की जाएगी।