भोपाल: पति से नाराज महिला बच्चों समेत फांसी लगा रही थी, पुलिस और लोगों ने दरवाजा तोड़कर रेस्क्यू किया

 23 Feb 2021 11:27 PM

भोपाल। राजधानी भोपाल के छोला मंदिर इलाके में एक महिला पति से नाराज होकर अपने दो बच्चों के साथ फांसी लगा रही थी। समय रहते पुलिस पहुंच गई और लोगों की मदद से महिला और उसके दोनों बच्चों को बचा लिया गया। अगर दरवाजा तोड़ने में वक्त लगता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। पुलिस महिला और उसके पति से पूछताछ कर रही है। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, इसमें रेस्क्यू करते देखा जा रहा है।

छोला मंदिर पुलिस के अनुसार, इलाके में एक महिला के फांसी लगाई जाने की सूचना मिली थी। मौके पर थाने की पुलिस पहुंची। यहां घर की एक खिड़की खुली मिली। पुलिसवालों ने अंदर झांककर देखा तो महिला साड़ी से फंदा बना रही थी। पुलिसकर्मियों ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। तब वह दोनों बच्चों समेत खुद के गले में फंदा डाल चुकी थी। पुलिस ने लोगों की मदद से दरवाजे को तोड़ना शुरू कर दिया। इधर महिला ने भी फंदे पर लटकने की तैयारी शुरू कर दी। पुलिस ने लोहे की रॉड से किसी तरह दरवाजा तोड़ा और अंदर पहुंचकर महिला को संभाला। यह सब देख बच्चे चीख-पुकार मचाने लगे। पुलिस ने महिला को बचाया और फिर उसकी काउंसलिंग की गई। 

 

लव मैरिज की थी, अब पति से अनबन चल रही
महिला ने बताया कि उसने लव मैरिज की थी। उसकी अब पति से अनबन चल रही है। इसलिए वह यह कदम उठाने जा रही थी। उसको लगा कि उसके बाद बच्चों का क्या होगा, इसलिए वह बच्चों को भी फांसी लगा रही थी। हालांकि पुलिस की समझाइश के बाद महिला मान गई और उसने कहा कि अब इस तरह का कदम दोबारा नहीं उठाएगी।