फिल्म Doctor G में भोपाल की जाह्नवी भी रोल प्ले कर रहीं, आयुष्मान खुराना के दोस्त की बेटी बनी

 24 Jul 2021 08:29 PM

उदित तिवारी, भोपाल। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म Doctor G में भोपाल की जाह्नवी राणे (8 साल) का रोल भी देखने को मिलेगा। जाह्नवी इस फिल्म में आयुष्मान के दोस्त बने डॉक्टर अशोक की बेटी का रोल प्ले कर रही हैं। जाह्नवी ने शुक्रवार को शूटिंग में हिस्सा लिया। Doctor G की शूटिंग 19 जून से भोपाल में हो रही है। ये तीन सप्ताह तक चलेगी। फिल्म में आयुष्मान पहली बार रकुलप्रीत संग स्क्रीन स्पेस शेयर करते नजर आएंगे। फिल्म को लेकर जाह्नवी खासी उत्साहित हैं। 

जाह्नवी भोपाल के साकेतनगर में रहती हैं। उनके पिता प्रवीण राणे बिजनेसमैन हैं। वे बेटी का एक्टिंग में करियर बनाने के लिए पूरी तरह डेडीकेट हैं। जाह्नवी एंड टीवी के सीरियल मौका-ए-वारदात में भी देखने को मिलेंगी। 27 जुलाई को इसका सीजन-2 देखने को मिलेगा। इसमें जाह्नवी लीड रोल प्ले कर रही हैं। जाह्नवी के पिता प्रवीण ने उसके करियर के बारे में पीपुल्स समाचार से बातचीत की।

प्रवीण बताते हैं कि 2016 में बेटी जब 4 साल की थी, तब उसने पहली बार मॉडलिंग की और भोपाल में इंडिया बिगेस्ट क्यूटेस्ट किड्स कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। इसमें वह विनर रही थी। इसके बाद उसने मुड़कर पीछे नहीं देखा।  2017 में लाइफ स्टाइल की स्टार आइटम बनीं। इसमें सेकंड आई थी। बाद में बेटी की डांस में रुचि बढ़ी तो 2018 में मिस्टर जॉर्ज जॉन क्लासेस जॉइन कराई, यहां डांस करना सीखा।

2018-19 में फैशन शो रूबरू जॉइन किया। ये कार्यक्रम अभिनय मंच ने ऑर्गनाइज किया था। इसमें वह फर्स्ट रनरअप रही। शो में जाह्नवी की परफॉर्मेंस ने उसे आगे बढ़ने के लिए और मजबूत किया। ऑर्गनाइजेशन और गेस्ट ने खूब तारीफ की। अभिनय मंच से जान्हवी को एक्टिंग सीखी। यहीं से उसे प्रोजेक्ट मिलना शुरू हुए।

जाह्नवी को पहला प्रोजेक्ट सोनी लिव के सीरियल एक-दूजे के वास्ते- सीजन-2 में मिला। इसमें उसने बचपन का रोल निभाया। दूसरा प्रोजेक्ट वेबसीरीज जादूगर मूवी के लिए कास्ट किया गया। इसमें उसका रोल भी अच्छा रहा। बाद में शॉर्ट मूवी ‘माफ करो मेम साहब’ के लिए मिला। जाह्नवी इसमें बेटी बनी है और लीड रोल प्ले कर रही है। 

पिता प्रवीण राणे ने बताया कि मुझे बचपन से ही मॉडलिंग और एक्टिव करने का शौक था। मगर, पारिवारिक परिस्थितियों की वजह से सपने पूरे नहीं कर सके। लेकिन, जब बेटी की परफॉर्मेंस देखी तो फिर इसे ही अपना सपना मान लिया। बेटी की खुशी और रुचि दोनों उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। 

जाह्नवी का कहना है कि मेरा डांस और एक्टिंग को लेकर ज्यादा रुचि है। पापा के सपने को पूरे करने के लिए और मेहनत करेंगे। अभी अभिनय मंच के जरिए अन्य प्रोजेक्ट को लेकर भी बातचीत चल रही है।