राजधानी में छेड़छाड़ के 3 मामले : शादी से मना किया तो इंस्टाग्राम पर डाली तस्वीरें, तो वहीं घर के बाहर काम कर रही महिला और नाबालिक से बदसलूकी

 11 Jun 2021 03:42 PM

भोपाल। राजधानी में मनचलों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्हें पुलिस का कोई खौफ नहीं है। भोपाल में पिछले 24 घंटे के दौरान छेड़छाड़ के 3 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें पहला मामला टीटी नगर क्षेत्र का है तो वहीं दूसरा मामला ऐशबाग और तीसरा निशातपुरा का है। टीटी थाना क्षेत्र के मामले में एक ही कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा की दोस्ती यूपी के एक छात्र से हो गई। यह छात्र दोस्ती को प्यार समझ बैठा तथा उसने शादी के लए प्रपोज कर दिया। शादी ने मना कर दिया तो छात्र ने इंस्टाग्राम पर छात्रा के नाम की फर्जी आईडी बनाकर उसके फोटो अपलोड कर दिए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आईटी एक्ट व छेडखानी की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। इधर ऐशबाग इलाके में एक महिला के साथ छेडखानी की वारदात हो गई।

 

केस-1 : फर्जी आईडी बनाकर फोटो करने लगा वायरल
टीटी नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21 वर्षीय युवती मूलत: होशंगाबाद जिले की रहने वाली है। वह भोपाल में जवाहर चौक स्थित एक निजी कॉलेज में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा है। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही उसकी दोस्ती सूरज राय नाम के छात्र से हो गई थी। इसी दौरान सूरज ने छात्रा के कुछ फोटो खींच लिए थे। बाद में वह दोस्ती को ही प्यार समझ बैठा तथा उसने छात्रा पर शादी करने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया। पांच मई को उसने छात्रा को कॉलेज में बुलाया तथा उसका बैग जबरन ले लिया। उसने कहा कि वह बैग तब भी ही वापस करेगा जब छात्रा शादी के लिए हां कहेगी। लड़की ने यह बात अपने परिजनों को भी बता दी। परिजनों ने भी सूरज को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। हाल ही में उसने छात्रा के इंस्टाग्राम पर छात्रा के नाम की फर्जी आईडी बनाई और फोटो अपलोड कर दिए। साथ ही उसने अपनी आईडी पर भी छात्रा व उसके साथ वाले फोटो डाल दिए। छात्रा ने जब इस बात पर आपत्ति की तो सूरज ने धमकी दी कि वह शादी के लिए हां कर दे नहीं तो वह छात्रा को फोटो को एडिट कर अश्लील फोटो अपलोड कर देगा। परेशान होकर छात्रा ने कल मामले की शिकायत पुलिस को कर दी। पुलिस ने सूरज के खिलाफ आईटी एक्ट व छेडखानी की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

 

केस-2 : महिला को अकेला देख युवक ने घर ले जाने की जबरदस्ती की 
ऐशबाग थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुष्पा नगर इलाके में रहने वाली 28 वर्षीय महिला सुबह करीब 6 बजे अपने घर के बाहर झाढू लगा रही थी इसी दौरान मोहल्ले में रहने वाला कार्तिक विश्वकर्मा वहां से गुजरा। महिला को अकेला देख उसने छेडखानी करना शुरू कर दिया। महिला ने जब उसका विरोध किया तो वह महिला को खींचकर अपने घर की ओर ले जाने लगा। महिला ने शोर मचाया तो मोहल्ले के अन्य लोग भी वहां पर आ गए। बाद में महिला ने मामले की शिकायत पुलिस को कर दी। पुलिस ने छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

नाबालिग के घर की चौखट पर जाकर की छेड़छाड़

केस-3 : निशातपुरा थानाक्षेत्र में एक नाबालिग के साथ मोहल्ले में ही रहने वाले युवक ने छेडखानी कर दी। पुलिस ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी जैन नगर में रहती है। इसी मोहल्ले में विकास साहू नाम का युवक फलों को ठेला लगाता है। पिछले कई दिनों से वह नाबालिग का पीछा कर रहा था। कल दोपहर करीब तीन बजे किशोरी जब अपने घर के दरवाजे पर खड़ी थी तो विकास वहां पर पहुंच गया। विकास नाबालिग को जबरन एक मोबाइल फोन देना चाहता था ताकि वह उससे बात कर सके। किशोरी ने मना किया तो उसने छेडखानी करना शुरू कर दिया। इसी दौरान किशोरी का छोटा भाई वहां पर आ गया। छोटे भाई ने भी शोर किया तो घर के अन्य लोग भी बाहर आ गए। सभी को देखकर विकास मौके से भाग निकला। बाद में किशोरी की मां ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत कर दी। पुलिस ने छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।