भोपाल : बीजेपी दफ्तर में अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक; दिग्गज नेताओं का लगा जमावड़ा, संगठनात्मक विस्तारीकरण को लेकर मंथन

 25 Jun 2021 01:33 PM

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आज अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश स्तरीय बैठक आयोजित की जा रही है। इस बैठक में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग को किस तरह से साधा जाए, इस पर मंथन किया जा रहा है। इस चिंतन और मंथन में शामिल होने के लिए केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता शामिल हैं। 

जानकारी के मुताबिक कल गुरूवार को राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने इशारों-इशारों में बड़े वर्ग को जोड़ने की बात कही थी। जिसके बाद प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों में हलचल तेज हो गई थी। आज होने जा रही इस बड़ी बैठक में कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं जो पार्टी और संगठन से जुड़ी चर्चा कर सकते हैं। बैठक में एससीएसटी प्रकोष्ठ के विस्तारीकण पर चर्चा की जा सकती है। इस वर्ग में बीजेपी किस तरह से पैठ बनाए और आगामी चुनाव में कैसे जोड़ा जा सके, इस बात का चिंतन होगा। बैठक में एससी एसटी मोर्चा के आगामी कार्यक्रम तय किए जाएंगे। 

वहीं, बैठक में शामिल होने से पहले केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा के अनुसूचित जाति व जनजाति के हमारे प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक है और उस बैठक के निमित्त ही मेरा यहां आना हुआ है। पार्टी को और विस्तारित करने और उन क्षेत्रों में पार्टी को और मजबूत करने की दृष्टि से बातचीत की जा रही है। संगठनात्मक विस्तार कैसे दिया जाए, इस बारे में चर्चा की जा रही है। 

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की हमारी भाजपा की सरकार की लगातार यह कोशिश है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जितने भी जनकल्याण के कार्यक्रमों की रचना करें, केन्द्र सरकार जो भी कार्यक्रम बनाए, उन्हें हम आदर्श रूप से निचले स्तर तक हम क्रियान्वित करें। मुझे बताते हुए संतोष है कि चाहे कोरोना कंट्रोल का काम हो, आत्मनिर्भर भारत के लिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण का काम हो, रोडमैप बनाकर क्रियान्वयन शुरू करना हो, गरीबों और किसानों का कल्याण हो, माताओं बहनों का उत्थान हो, वैक्सीनेशन का महाअभियान हो, प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हर योजना को नीचे तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। सीएम शिवराज ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि मन गर्व से भी भरता है और संतोष भी मिलता है जब हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मप्र के इन कदमों की सराहना करते हैं। हमारा तो लक्ष्य है कि सम्पन्न और सशक्त भारत के लिए समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का निर्माण और जनता के कल्याण के काम में भाजपा सरकार लगी है और हम मिल कर काम करेंगे।