सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक आज : कर्मचारियों के लिए हो सकता है बड़ा फैसला, सस्ती बिजली देने के अनुदान पर मिल सकती है सहमति

 15 Jun 2021 09:46 AM

भोपाल। आज मंगलवार को शिवराज कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है और इसके साथ ही कई और अहम प्रस्तावों को कैबिनेट में रखे जाएंगे। मध्यप्रदेश सरकार घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देने के लिए साढ़े 14 हजार करोड़ रूपए का अनुदान देगी। माना जा रहा है कि 2020-21 के लिए बिजली कंपनी को ऊर्जा विभाग द्वारा राशि आवंटित करवाई जाएगी। मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को रखने की बात कही जा रही है। इस मामले में विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बिजली की दर में रियायत देनी के लिए बिजली कंपनियों को अनुदान देने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी सौगात
वहीं, शिवराज कैबिनेट प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है। दरअसल प्रदेश के कर्मचारियों को 4000 रूपए विशेष नगद पैकेज योजना देने को मंजूरी दी जा सकती है। इसके लिए प्रथम और दूसरी श्रेणी के कर्मचारियों को 4000 रूपए, तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों को 3000 जबकि चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को 2000 रुपए दिया जा सकता है। बता दें कि मध्य प्रदेश में 31 मार्च 2021 को शिवराज सरकार द्वारा योजना शुरू की गई थी, जहां 12 हजार की खरीदी पर कर्मचारियों को विशेष नगद पैकेज उपलब्ध कराए जाते हैं।

इसके अलावा शिवराज कैबिनेट की बैठक में ग्रामीण विकास विभाग के अस्थाई पदों को 2026 तक जारी रखने का प्रस्ताव पारित किया जा सकते हैं। साथ ही कर्मचारियों को त्यौहार अग्रिम राशि सहित पथ विक्रेताओं को 1-1 हजार रुपए की सहायता राशि देने का निर्णय भी कैबिनेट में लिया जा सकता है। इसके अलावा भी कई महत्वपूर्ण फैसले कैबिनेट में लिए जा सकते हैं।

यह है सीएम शिवराज की आज की व्यस्तताएं

  • सुबह साढ़े 11 बजे कैबिनेट बैठक 
  • दोपहर को रीवा शहर में नवनिर्मित फ्लाईओवर ब्रिज का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण
  • दोपहर को ही कोरोना नियंत्रण की समीक्षा बैठक होगी, जिसमें कोविड-19 कोर ग्रुप के सभी मंत्रिगण, अधिकारीगण और 52 जिलों के कोविड प्रभारी मंत्री व अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। 
  • शाम को खरीफ फसलों के लिए उर्वरक उपलब्धता पर सीएम शिवराज सिंह चौहान चर्चा करेंगे।