सीएम शिवराज ने मप्र के लिए केंद्र से मांगा एक और एम्स तथा मेडिकल कॉलेज

 19 Jan 2021 12:32 AM

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके निवास स्थान पर मुलाकात कर प्रदेश में नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राजनीतिक विषयों पर चर्चा कराने केन्द्रीय गृह मंत्रालय की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया। इसके पहले उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर भिंड में स्वीकृत सैनिक स्कूल भवन का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक किसी निजी भवन में सैनिक स्कूल चलाने की अनुमति देने का आग्रह किया। सीएम ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ से कहा कि मप्र सरकार ने ग्वालियर में 50 हेक्टेयर से अधिक जमीन डीआरडीओ के लिए रक्षा क्षेत्र के लिए निशुल्क दी है। सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मुलाकात कर मप्र को एक और एम्स देने की मांग की।

कोल ब्लॉक के लिए की जावड़ेकर से चर्चा

मुख्यमंत्री दोपहर में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलने उनके निवास पहुंचे और सिंगरौली में कोल ब्लॉक के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस के संबंध्र में चर्चा की। उन्होंने एनएमडीसी पन्ना की लीज बढ़ाने की मांग की। सीएम ने जावडेकर से तांडव वेब सीरीज पर तुरंत बैन लगाने की मांग की। साथ ही ओटीटी प्लेटफार्म्स पर भी सेंसर लागने पर चर्चा की।

स्वास्थ्य मंत्री से चिकित्सा सुविधा के लिए मांगी मदद

सीएम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को बताया कि सिवनी के मेडिकल कॉलेज के लिए मप्र सरकार ने टेंडर जारी कर दिए हैं, लेकिन हम चाहते हैं केंद्र उसमें सहयोग करे। भोपाल में जो गैस पीड़ितों के लिए जो अस्पताल है, उसमें भी हमने कहा आईसीएमआर की बजाय यदि एम्स को दें तो चिकित्सा की सुविधाएं भी वहां मिलेंगी और रिसर्च भी होगी।