भोपाल में कोरोना संक्रमण का असर: कम यात्रियों की वजह से इंडिगो और एयर इंडिया ने बंद कर दी कई उड़ानें; सिर्फ 6 उड़ानें ही हो रही संचालित

 03 May 2021 09:21 PM

पीपुल्स संवाददाता, संत हिरदाराम नगर। कोरोना संक्रमण के कारण राजधानी भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर सिर्फ 6 उड़ानें ही संचालित हो रही है। कम यात्री संख्या की वजह से इंडिगो और एयर इंडिया ने कई उड़ानों को बंद कर दिया है। जहां एक दिन में 14 उड़ानों का भोपाल से संचालन हो रहा था वहीं अब यह संख्या 6 हो गई है। 

2 मई को भी 14 में से सिर्फ 6 उड़ानों का संचालन किया गया। इंडिगो ने हैदराबाद, दिल्ली, प्रयागराज और मुम्बई के लिए सिर्फ एक-एक उड़ानें जबकि एयर इंडिया ने मुंबई और दिल्ली के लिए एक-एक उड़ानें चलाईं। इस दिन सिर्फ 285 यात्री भोपाल पहुंचे और कुल 314 यात्री अलग-अलग शहरों के लिए रवाना हुए। कोरोना की लहर के कारण लोग यात्रा करने से परहेज करने लगे हैं। 3 मई सोमवार को को भी सिर्फ 6 उड़ानों का प्रचालन किया गया। इस दिन प्रयागराज के लिए यात्रियों को सुविधा नहीं मिल सकी।

इंडिगो की बेंगलुरू उड़ान भी बंद, नहीं मिल रही सुविधा
इंडिगो द्वारा चलाई जा रही बेंगलुरू उड़ान भी बंद कर दी गई है। रविवार और सोमवार को यह उड़ान भोपाल नहीं पहुंची। कोरोना संक्रमण की वजह से अब यह उड़ान 15 मई के बाद ही शुरू हो सकती है। इधर, आगरा उड़ान को भी कम्पनी ने फिलहाल के लिए बंद कर दिया है। वहीं मुम्बई के लिए चलाई जा रही इंडिगो की मार्निंग उड़ान को कम्पनी पहले ही बंद कर चुकी है।