तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू हटा, लेकिन नहीं खुलीं दुकानें

 19 Jan 2021 12:36 AM

भोपाल। सिंधी कॉलोनी चौराहे के पास कोर्ट के आॅर्डर से जमीन का कब्जा दिलाने के लिए रविवार को तीन थाना क्षेत्रों-हनुमानगंज, गौतम नगर और टीला जमालपुरा में रविवार रात 12 बजे कμर्यू तो हटा दिया गया था। सोमवार रात धारा 144 भी हटा दी गई है। सोमवार को भी यहां के छोटे- बड़े मार्केट बंद रहे। पुलिस ने गलियों की छोटी-छोटी दुकानों के साथ फल-सब्जी की फुटपाथी दुकानें भी बंद करा दीं। इससे लोग सब्जी और राशन के लिए परेशान हुए। स्थिति ये रही कि जरूरत का सामान लेने चार किमी दूर जहांगीराबाद और करोंद जाना पड़ा। वहीं राजदेव कॉलोनी स्थित प्लॉट को लेकर तनावपूर्ण स्थिति बनी थी, उसकी बाउंड्रीवॉल निर्माण का काम सोमवार को भी जारी रहा। इसे मंगलवार शाम तक पूरा किया जाना है। ऐहतियात के तौर पर इलाके में भारी पुलिस बल अभी भी तैनात है। सड़कों और गलियों में लगाए गए बेरिकेड्स तो खोल दिए गए हैं और आनेजा ने में रोक-टोक नहीं की गई। रेलवे स्टेशन से लेकर हमीदिया रोड, नादरा बस स्टैंड, भोपाल टॉकीज, छोला मंदिरा रोड, सिंधी कॉलोनी समेत कुछ इलाकों में लोगों ने सोमवार सुबह 11:30 बजे तक न तो लोगों ने दुकान खोली और न ही मार्केट। जरूरत का सामान लेने जाना पड़ा तीन-चार किमी दूर: दुकानें बंद होने से परेशानी का सामना करना पड़ा। टीला जमालपुरा क्षेत्र के लोगों को जरूरत का सामान लेने करोंद और छोला जाना पड़ा। वहीं सिंधी कॉलोनी, कबाड़खाना और काजीकैंप के लोगों ने जरूरत का सामान जहांगीराबाद और बुधवारा से खरीदा।

नादरा बस स्टैंड सुबह 10 बजे के बाद कराया बंद

नादरा बस स्टैंड पर सुबह 10 बजे इंदौर से आई एक बस ठहरी और उसके बाद किसी भी बस को नादरा बस स्टैंड नहीं आने दिया गया। आरिफ बस सर्विस के अजीज खान ने बताया कि 800 से अधिक यात्री भटके। कुछ यात्री भानपुर पुल के आगे से विदिशा की बसों में बैठ सके, वहीं बैरासिया बस स्टैंड की बसें भी इट खेड़ी से संचालित हुइ।

पुलिस की गश्ती टीमों ने सख्ती से बंद कराइ दुकानें

सुबह सिंधी कॉलोनी से डीआईजी बंगला तक बैरसिया रोड स्थित बाजार नहीं खुले। चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात थे। सुबह गलियों की दुकानें खुली, लेकिन पुलिस की गश्ती टीमों ने वहां पहुंचकर दुकानें बंद करा दीं। करोद रूट पर चलने वाली दर्जनभर माय बसें भी नहीं चलीं। यात्रियों को इधर से उधर भटकते देखा गया।