मध्य प्रदेश में सरकारी ऑफिस अभी सप्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे, अगले तीन महीने तक और सोमवार से शुक्रवार कामकाज होगा

 22 Jul 2021 04:31 PM

भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकारी ऑफिस में अगले तीन माह तक और सप्ताह में पांच दिन ही कामकाज होगा। राज्य सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए ये निर्णय लिया है। सरकार ने कहा है कि राज्य के सभी सरकारी ऑफिसों में 31 अक्टूबर तक पांच ही दिन कामकाज होगा। कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे। शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।

सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को इस संबंध में संशोधित आदेश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि 31 अक्टूबर तक सभी सरकारी दफ्तरों में सप्ताह में पांच दिन काम होगा। इससे पहले सरकार ने आठ अप्रैल को आदेश जारी कर कहा था कि सरकारी दफ्तर सप्ताह में पांच दिन खुलेंगे। यह आदेश 31 जुलाई तक प्रभावशील हैं। अब नए आदेश जारी कर इसे 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। इधर, प्रदेश में अभी नाइट कर्फ्यू जारी है। इसके साथ ही अन्य पाबंदियां भी लागू हैं। सरकार हालात को देखते हुए धीरे-धीरे छूट दे रही है।

आठ अप्रैल को जारी आदेश में सरकार ने कहा था कि मंत्रालय और राज्य स्तरीय कार्यालयों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की उपस्थिति 25% रोटेशन के हिसाब से होगी। इसके बाद कोरोना की लहर कमजोर पड़ने पर कर्मचारियों की 50% और अधिकारियों की उपस्थिति 100% कर दी गई थी।