किराए का मकान खाली करने 6 लाख रुपए की अड़ीबाजी, रकम नहीं मिलने पर दुष्कर्म के मामले में फंसाने की दी धमकी

 08 Apr 2021 09:31 PM

भोपाल। किराए का मकान खाली करने के एवज में छह लाख रुपए की अड़ीबाजी करने वाली महिला के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। महिला मकान मालिक से छह लाख रुपए की मांग कर रही थी, रकम नहीं मिलने पर उसके बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दे रही थी। इसकी शिकायत मकान मालकिन ने पुलिस से की थी। पुलिस ने किराएदार महिला के साथ उसके पति, पिता को आरोपी बनाया है। 

पुलिस के मुताबिक, मकान न-28 राम मंदिर के सामने चांदवड़ निवासी 75 वर्षीय अवध बाई सविता पति रामदार सविता गृहणी हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि मेरा 600 वर्ग फीट का एक मकान है। फरवरी 2020 में  मोहल्ले में रहने वाली कविता पवार व उसका पति हरिकिशन पवार मेरे पास आए। बोल कि आपका मकान किराए से चाहिए।

मैंने कहा कि अभी किराए से नहीं दे रहे हैं। इस पर कविता ने कुछ मजबूरियां बताई। बोली कि 15 दिन के लिए दे दो उसके बाद मैं दूसरा मकान किराए से ले लूंगी। मैंने मौहल्लेदारी के नाते 15 दिन के लिए कविता व उसके पति को फ्री में रहने के लिए मकान दे दिया। उसके बाद करीब एक माह होने के बाद मैंने कविता बाई से बोला कि तुमने दूसरा मकान नहीं लिया तो बोली कि मुझे एक हफ्ते का समय दे दो। मैं दूसरा मकान किराए से ले लूंगी। इसी बीच लॉकडाउन लग गया। उसके बाद मैंने कविता से कहा कि मेरा मकान खाली कर दो तो उसने मुझसे कहा कि अव मैं लॉकडाउन में कहां जाउंगी। मुझे कोई मकान नहीं देगा। मैं आपके ही मकान का किराया देती रहूंगी।

लॉकडाउन के बाद दूसरा मकान किराए ले लूंगी। लॉकडाउन खुलने के बाद जब मकान खाली करने के लिए कहा तो वह धमकाने लगी। कविता ने धमकाया कि मैंने मकान तुमसे खरीद लिया है अगर खाली करवाना है तो मुझे 06 लाख रुपए दो। अगर दबाव बनाओगी तो तुम्हारे लड़के के खिलाफ दुष्कर्म, छेडछाड का केस दर्ज करा दूंगी।  जब मेरे लडके जितेन्द्र सविता ने कविता के पति हरिकिशन व उसके पिता छोटे लाल पवार से मकान खाली करने लिए कहा तो उन दोनों ने भी जितेन्द्र से कहा कि तुम्हारी मां से 6 लाख रुपए में मकान खरीद लिया है। 6 लाख रुपए वापस मिलने के बाद ही मकान खाली करेंगे। अवध बाई के लडके सरकारी नौकरी में है। इसी का कविता पवार फायदा उठाना चाहती है। पुलिस ने मामले की जांच के बाद कविता उसके पति और पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया।