लव, सेक्स और धोखा : नर्सिंग छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया बाद में शादी का झांसा देकर 2 साल तक करता रहा शारीरिक शोषण, रेप का मामला दर्ज

 08 Apr 2021 01:34 PM

भोपाल। पहले दोस्ती, उसके बाद प्यार और फिर शादी का झांसा देकर युवती के साथ शोषण करने का एक और मामला सामने आया है। यह मामला भोपाल शहर के निशातपुरा इलाके का है। जहां एक नर्सिंग की छात्रा से पहले दोस्ती की और उसके बाद उनके बीच अफेयर बढ़ा और फिर शादी करने का झांसा देकर छात्रा के साथ दो साल तक शारीरिक शोषण करता रहा, लेकिन जब शादी की बात आई तो उसने इनकार कर दिया। युवती को यह बात नागवार गुजरी और उसने तुरंत ही पुलिस थाने पहुंचकर इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। 

दरअसल, नर्सिंग की पढ़ाइ कर रही छात्रा का अफेयर मोहल्ले में रहने वाले युवक से हो गया था। दो साल पहले युवक ने शादी का झांसा देते हुए छात्रा से शारीरिक संबंध बना लिए। करीब दो साल तक शारीरिक शोषण करने के बाद युवक ने शादी करने से मना कर दिया। पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला 
निशातपुरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय युवती एक प्रायवेट कॉलेज से नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है। दो साल पहले उसकी दोस्ती मोहल्ले में ही रहने वाले राहुल विश्वकर्मा नाम के युवक से हो गई थी। यह दोस्ती जल्द ही प्रेम-प्रसंग में तब्दील हो गई। कुछ दिन अफेयर चलने के बाद राहुल ने युवती को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। युवती ने जब शादी के लिए हां कर दी तो राहुल ने 1 मई 2019 को छात्रा के साथ शारीरिक संबंध बना लिए। इसके बाद दो साल तक वह उसका शारीरिक शोषण करता रहा। जब भी छात्रा शादी करने को कहती तो वह अच्छी जॉब मिलने का बहाना बनाते हुए शादी की बात को टाल देता था। पिछले दिनों युवती ने शादी के लिए दबाव डाला तो राहुल ने उसे साफ तौर पर शादी करने से मना कर दिया। युवती ने बुधवार को थाने पहुंचकर इस मामले की शिकायत पुलिस को कर दी। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए राहुल के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर लिया है।