चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने कहा  : कोरोना नियंत्रण के बावजूद टेस्टिंग नहीं होगी कम, तीसरी लहर के लिए भी तैयारियां तेज

 11 Jun 2021 02:15 PM

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की स्थिति से अवगत कराते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि अब प्रदेश में कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है, हम जनता को बधाई देते हैं। जनता के आत्मअनुशासन से और सीएम शिवराज के नेतृत्व व भाजपा सरकार के प्रयास से हमने कोरोना संकट से जनता को मुक्ति दिलाने में सफलता अर्जित की है। 

मंत्री सारंग ने कहा कि 21 अप्रैल की बात करें तो एक्टिव केस के मामले में मध्यप्रदेश 7वे ंनंबर पर था और आज 24वें नंबर पर है। हमारे लिए प्रसन्नता की बात है कि हम लोग रोज 80 हजार टेस्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि जून की ही बात करें तो 1 जून को पॉजिटिव केस 1078 थे और वो लगातार कम होते गए आज यह संख्या 397 हो गई है। बहुत सारे जिले ऐसे हैं जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला। भिण्ड, शाजापुर टीकमगढ़ में एक भी पॉजिटिव नहीं। 

हमने तय किया है कि टेस्टिंग कम नहीं करेंगे
सारंग ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम ने स्ट्रेटजी बनाई है और उसमें तय किया है कि टेस्टिंग कम नहीं करेंगे। जैसे कोरोनाकाल में टेस्ट होती थी वैसी ही टेस्टिंग रहेगी। गांव में किल कोरोना अभियान आईडेंटिफिकेशन का काम भी व्यवस्थित करके रखेंगे। अस्पतालों के उन्नयन के लिए अस्पताल के मैन पावर के लिए हमारे प्रोगाम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। 

तीसरी लहर को देखते हुए कोई कोताही नहीं
मंत्री सारंग ने कहा कि यह सुनिश्चित किया गया है कि तीसरी वेव में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर हमने तीसरी लहर की जो तैयारी है उसको पूरी तरह से सुनिश्चित किया गया है और उसे संस्थागत हेल्थ के इंफ्रास्ट्रक्चर सभी तैयारी में लगे हैं। बच्चों के बिस्तर, बच्चे एडमिट होते हैं तो उनके पेरेंट्स के रूकने की व्यवस्था भी हम सुनिश्चित कर रहे हैं।