बारिश के पूर्व तैयारियों को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने किया निरीक्षण, नालों की साफ-सफाई के काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

 10 Jun 2021 12:43 PM

भोपाल। आने वाले कुछ ही दिनों के भीतर मानसून दस्तक देने वाला है। इसे देखते हुए भोपाल शहर की निचली बस्तियों में जल भराव की स्थिति पैदा न हो, इसे देखते हुए मंत्री विश्वास सारंग ने बारिश के पहले की तैयारियों को लेकर शहर के इलाकों में निरीक्षण किया। मंत्री सारंग ने इस दौरान नगर निगम के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और नालों की साफ-सफाई का काम तेज करने के भी निर्देश दिए। 

मंत्री सारंग ने मीडिया से बातचीत में कहा कि शहर के विभिन्न नालों का दौरा किया और निश्चित किया है कि नलों का समुचित सर्वे कर प्लानिंग रिपोर्ट बनाई जाएगी और एक कैलेंडर के हिसाब से सभी नालों का रखरखाव और उसकी सफाई का पूरा एक रिपोर्ट रहेगी। किस नाले में क्या दिक्कत है? कब उसका मैनेटंनेस होना चाहिए? कब किस महीने में साफ-सफाई होनी चाहिए?  यह सुनिश्चित किया जाएगा। मंत्री सारंग ने कहा कि इसके साथ-साथ सभी नाले-नालियों को देखते हुए वॉटर डिस्ट्रीब्यूशन लाइन है जिसके कारण कचरा जमा हो जाता है, ऐसी समस्याओं को दूर किया जाएगा।