Breaking News

NTPC और POST OFFICE घोटाला मामला : CBI का इंदौर, उज्जैन और झारखंड में छापा, NTPC के EE अपनी पत्नी को पार्टनर बनाकर कर रहे थे ठेकेदारी

 25 Jun 2021 02:56 PM

भोपाल। सीबीआई ने एक्शन लेते हुए आज एनटीपीसी और पोस्ट ऑफिस घोटाले के मामले में छापामार कार्रवाई की है। सीबीआई भोपाल ने आज दो मामलों में इंदौर, उज्जैन और झारखंड के एक शहर में छापा डाले। छापे में घोटालों से संबंध में भारी मात्रा में दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसमें से एक मामला उज्जैन के पोस्ट ऑफिस का है, जबकि दूसरा मामला एनटीपीसी का है। 

जानकारी के अनुसार एनटीपीसी इंदौर में पदस्थ ईई शिव शंकर व्यास ने कुछ ठेकेदारों के साथ मिलकर निर्माण कार्य किया। इसमें उन्होंने अपनी पत्नी को पार्टनर बनाया और ठेकेदारों से काम करते थे और हिस्सेदारी का पैसा व्यास की पत्नी के खाते में जमा कर देते हैं। फिलहाल यह घोटाला 30 लाख रुपए का सामने आया है। इस मामले में सीबीआई की टीम ने इंदौर की मधुवन कॉलोनी सहित तीना स्थानों पर छापा डाला है। वर्तमान में शिव शंकर व्यास झारखंड के चतरा में पदस्थ हैं। वहां पर भी सीबीआई ने उनके यहां पर छापा डाला है।  

इधर उज्जैन में एक पोस्ट मास्टर ने 13 लाख का गबन कर दिया। इस मामले में उज्जैन में सीबीआई के दो जगह छापे चल रहे हैं। बताया जाता है कि पोस्ट मास्टर ने 8 फर्जी खातों के जरिए 13 लाख रुपए निकाल लिए। सीबीआई पोस्ट मास्टर और पोस्ट ऑफिस में सर्च कर रही है। सीबीआई जांच के दौरान दस्तावेजों को खंगाल रही है और पोस्ट ऑफिस के साथ ही घर पर भी सीबीआई ने दबिश दे रखी है।