चोरी की बाइक बेचने की फिराक में खड़े वाहन चोरों को पुलिस ने दबोचा, सख्ती से हुई पूछताछ में कबूली 4 गाड़ियां चोरी होने की बात

 08 Apr 2021 06:36 PM

भोपाल। राजधानी के वाहन चोर काफी सक्रिय हो गए हैं। मौका पाकर बाइक के लॉक तोड़कर वाहन को चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्त में आए दो आरोपियों के पास से चार टूव्हीलर जब्त की गई है। दरअसल, यह मामला भोपाल शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र का है। जहां पिपलानी पुलिस ने 2 वाहन चोर गिरफ्तार कर उनके पास से 4 टूव्हीलर बरामद किए हैं। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों द्वारा चोरी और नकबजनी के विरुद्ध कार्यवाही के लिए निर्देश के बाद पिपलानी पुलिस ने टीम गठित की। जिसमें थाना प्रभारी चैनसिंह रघुवंशी द्वारा प्रधान आरक्षक बिजेन्द्र डायमा, आरक्षक ब्रजेश सिंह, जितेन्द्र दांगी, भागवत कुशवाह को शामिल किया गया। 7 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक पुलिस सहायता केन्द्र सोनागिरी पिपलानी के पास मोटर साईकल बेचने की फिराक मे खड़ा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वहां देखा कि एक युवक मोटर साईकल लिये खडा हुआ। वह पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। जिसे स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर पकड़ा। 

पुलिस की हिरासत में आए युवक ने अपना नाम अग्निपथ उर्फ नदीम उर्फ गौरव पिता कल्याण सिह निवासी भोपाल बताया। युवक से मोटर साईकल के कागजात मांगने पर जब उसने कोई दस्तावेज पेश नहीं किए तो पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। तब उसने वाहन चोरी का जुर्म कबूल किया। उसने बताया कि उसने इसी साल फरवरी में पिपलानी क्षेत्र से एक एक्टीवा चोरी की थी। इसके साथ ही दिसम्बर 2020 में एक मेडिकल स्टोर्स का ताला तोड़कर दुकान मे चोरी करने की भी बात कबूली। वहीं 2019 में एक एक्टिवा थाना मंगलवारा क्षेत्र से और एक मोटर साईकल बजाज डिस्कवर थाना हनुमानगंज से चोरी करना बताई। पुलिस ने आरोपी नदीम उर्फ अग्निपथ उर्फ गौरव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं एक अन्य मामले में भोपाल में रहने वाले आरोपी आहद शफीक पिता शफीक अहमद से थाना अशोका गार्डन क्षेत्र से एक एक्टिवा वाहन चोरी करना बताया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेआर फार्म भरकर न्यायालय में पेश कर दिया है।