गूगल : प्रचार और एंटरटेनमेंट का खर्च घटा, तो बचा लिए 7,400 करोड़ रुपए

 30 Apr 2021 08:21 PM

वॉशिंगटन। गूगल ने कोरोना महामारी के समय में अपने ज्यादातर कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी, जिससे कंपनी ने इस साल करीब 7400 करोड़ रुपए की बचत की। महामारी के बावजूद कंपनी का रेवेन्यू 34% बढ़ा है। पहली तिमाही में प्रमोशन, ट्रैवल और एंटरटेनमेंट का खर्च करीब 1,980 करोड़ और साल भर में 7,400 करोड़ रुपए की बचत हुई है। देखा जाए तो गूगल ने विपदा के समय को अवसर में बदल दिया है।

अल्फाबेट (गूगल की पैरेंट कंपनी) ने इस साल जनवरी में अपनी रिपोर्ट में कहा था कि महामारी के दौरान खर्च कम होने से 2020 में एडवर्टाइजिंग और प्रमोशनल खर्चों में करीब 10,360 करोड़ रुपए की कमी आई है। क्योंकि ज्यादातर आयोजनों को डिजिटल फॉर्मेट में बदल दिया। इस डिजिटाइजेशन से ट्रैवल और एंटरटेनमेंट का खर्च 2,740 करोड़ रुपए कम हो गया। गूगल को हुई ये बचत हजारों और कर्मचारियों को काम पर रखने में काम आने वाली कई अन्य लागतों की भरपाई करने में मदद करेगी।