अलर्ट: आईआईटी में दाखिले के लिए 3 अक्टूबर को होगी जेईई एडवांस की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने किया एलान

 27 Jul 2021 04:20 PM

नई दिल्ली। आईआईटीज में दाखिले के लिए होने वाली जेईई एडवांस परीक्षा (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित होगी। जेईई मेन में अच्छा स्कोर करने वाले सफल कैंडिडेट में 2.5 लाख स्टूडेंट्स को जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार रात को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन किया जाएगा। इस दौरान स्टूडेंट की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। पहले यह परीक्षा जुलाई में आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। 


शिक्षा मंत्री का ट्वीट

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, "IIT में प्रवेश के लिए JEE (Advanced) 2021 परीक्षा 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सभी कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी।"

 

 

अभी जेईई मेन्स के तीसरे और चौथे चरण की परीक्षाओं का देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजन हो रहा है। जो स्टूडेंट जेईई मेन्स परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें जेईई एडवांस देने का मौका मिलेगा। जो एडवांस परीक्षा पास करेंगे, उन्हें रैंक के मुताबिक देश के विभिन्न आईआईटी में दाखिला मिल जाएगा।