JNU Entrance Exam 2021: जेएनयू की प्रवेश परीक्षा पर कुलपति ने दिया बड़ा बयान, जानें कब होगा एंट्रेंस एग्जाम

 02 Jun 2021 04:29 PM

नई दिल्ली। जेएनयू की प्रवेश परीक्षा के संबंध में वीसी एम. जगदीश कुमार ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा है कि स्टूडेंट्स का जब परीक्षा में बैठना सुरक्षित होगा, तभी परीक्षा ली जाएगी। अगर कोरोना वायरस के कारण प्रवेश परीक्षा में देरी भी होती है तो यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा शैक्षणिक कैलेंडर को पूरा करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। इसके साथ ही एकेडमिक तौर पर कोई नुकसान न हो, इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

 

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने यूनिवर्सिटी में नए कुलपति की नियुक्ति की मांग की है। इस संबंध में एबीवीपी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र भी लिखा है। दरअसल मौजूदा कुलपति एम. जगदीश कुमार का कार्यकाल जनवरी में समाप्त हो गया था, जिसके बाद वह छह महीने के सेवा विस्तार पर हैं।

ABVP ने राष्ट्रपति से नए कुलपति की स्थायी नियुक्ति का आग्रह किया क्योंकि "महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को अस्थायी रूप से निर्वहन किया जा रहा है"। वहीं इस संबंध में एबीवीपी जेएनयू अध्यक्ष शिवम चौरसिया ने कहा, विश्वविद्यालय में स्थायी कुलपति की नियुक्ति नहीं होने की वजह से कई महत्वपूर्ण फैसले लंबित हैं। इसलिए जरूरी है कि जल्द से जल्द फैसला लिया जाए।