सरकारी नौकरी: अप्रेंटिस से लेकर जॉब तक किस विभाग में कितने पद हैं खाली, यहां जानें

 15 Jan 2021 04:32 PM

नई दिल्ली। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है। इस समय विभिन्न विभागों में आवेदन लिए जा रहे हैं। 8वीं से लेकर यूजी-पीजी तक के स्टूडेंट इसके लिए एप्लाई कर सकते हैं। तों यहां पर विभिन्न विभागों में कितने पद खाली हैं, आवेदन की आखिरी तारीख क्या है आदि जानकारियां दी गई हैं। साथ ही कुछ प्रमुख लिंक भी हैं जिनके माध्यम से आप डिटेल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

सीमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में करें अप्रेंटिस 
सीमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के कई रिक्त पदों पर भर्तिया हो रही हैं। इस नौकरी के लिए आपको किसी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें और निर्धारित पते पर 20 जनवरी, 2021 तक भेज दें। इसके आलावा आवेदकों को लिखित परीक्षा का सामना भी नहीं करना होगा, ट्रेड टेस्ट के आधार पर ही सिलेक्शन किया जाएगा। 

http://www.aai.aero/sites/default/files/examdashboard_advertisement/DIRECT%20RECRUITMENT%20%20Advertisement%20No.%2005-2020.pdf

एक इंटरव्यू से ही मिल जाएगी सरकारी नौकरी
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), मंगलागिरी ने ट्यूटर, डेमोंस्ट्रेटर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 जनवरी, 2021 को निर्धारित स्थान पर वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए समय से पहुंच जाएं। 

बिना परीक्षा ही मिल जाएगी केवीएस में नौकरी
केंद्रीय विद्यालय संगठन में डिप्टी कमीशनर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए आपको बस एक इंटरव्यू देना होगा और आवेदन के लिए किसी प्रकार का शुल्क भी नहीं देना। इतना ही नहीं, 209200 रुपये तक मासिक सैलरी भी निर्धारित की गई है। 

डाक विभाग में बंपर भर्तियां, 10वीं पास हैं तो 20 जनवरी तक करें आवेदन
भारतीय डाक विभाग के तहत ग्रामीण डाक सेवकों के रिक्त पदों पर भर्तियां हो रही हैं। योग्य अभ्यर्थी 20 जनवरी, 2021 तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार नौकरी से संबंधित सभी जानकारियों से अवगत होने के बाद आवेदन प्रक्रिया को जल्द पूरा करें।

https://indiapostgdsonline.in/gdsonlinec3p4/reference.aspx

मेरिट से ही होगा सिलेक्शन, मिल जाएगी सरकारी नौकरी
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने अप्रेंटिस के कई अलग-अलग पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी, 2021 से शुरू हो चुकी है। खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए आपका चयन मेरिट पर आधारित होगा और कोई आवेदन शुल्क भी नहीं देना होगा। 

https://rac.gov.in/index.php?lang=en&id=0

इंटरव्यू के आधार पर पाएं जॉब
केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी अभियांत्रिकी अनुसंधान ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।  इस नौकरी को पाने के लिए आपको केवल एक वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होना है। खास बात है कि इस नौकरी के लिए 10वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं और किसी प्रकार का आवदेन शुल्क नहीं देना होगा। 

2500 पदों पर बंपर भर्तियां
त्रिपुरा सरकार ने 2500 एमटीएस के रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 11 फरवरी, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों को बस एक लिखित परीक्षा देनी होगी और लगभग 13000 रुपये तक सैलरी भी मिलेगी। 

https://employment.tripura.gov.in/

इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन लिमिटेड में पाएं जॉब
इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन लिमिटेड में कई पदों पर भर्तियां चल रही हैं। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 15 जनवरी, 2021 को समाप्त हो जाएगी। इतना ही नहीं, इस नौकरी के लिए 1,05,000 तक सैलरी भी निर्धारित की गई है। पूरी जानकारी से अवगत होने के बाद तुरंत आवेदन करें। 

https://iocl.com/PeopleCareers/job.aspx