Breaking News

ट्विटर पर लाइव आए केंद्रीय शिक्षा मंत्री 'निशंक', केंद्रीय विद्यालय के स्टूडेंट्स को किया संबोधित

 18 Jan 2021 01:51 PM

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' सोमवार दोपहर 12.20 बजे ट्विटर पर लाइव आए। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय विद्यालयों के स्टूडेंट्स को संबोधित किया। उन्होंने स्टूडेंट्स से कहा कि अचानक से कोरोना महामारी संकट बनकर हमारे सामने आई, जिसके बारे में दुनिया में किसी को नहीं पता था। हम सभी ने इसके कारण परेशानियों का सामना किया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को स्वयं, अपने परिवार और पड़ोसियों की रक्षा करके कोविड-19 स्थिति से निपटना होगा।

 

'निशंक' ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर कहा कि नीति लोगों और पूरे शिक्षा क्षेत्र को बदलने के लिए निर्देशित है। शिक्षा मंत्री ने स्कूल पाठ्यक्रम में मातृभाषा को शामिल करने और स्कूल-स्तर पर इंटर्नशिप के साथ नई शिक्षा नीति के बारे में बताया। उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर छात्रों और शिक्षकों से फीडबैक देने का आग्रह किया। उन्होंने शिक्षकों और छात्रों की प्रशंसा की, जिन्होंने दृढ़ संकल्प के साथ कोविड-19 संकट का सामना किया और चुनौतियों को अवसरों में परिवर्तित किया। आॅनलाइन कक्षाओं का संचालन भी इनमें एक था।

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने नई दिल्ली के एंड्रयूज गंज स्थित केंद्रीय विद्यालय में एक आउटडोर व्यायामशाला यानी ओपन जिम का उद्घाटन किया है। 
 
शिक्षा मंत्री के ट्वीट पर कई छात्रों ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी करने का आग्रह भी किया है। माना जा रहा है कि इस लाइव वेबिनार के जरिए शिक्षा मंत्री केंद्रीय विद्यालयों के फिर से खुलने को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने रविवार शाम को ही ट्वीट कर छात्रों के संवाद करने की जानकारी दी थी।