आगरा : 25 मिनट 17 किलो सोना और 5 लाख रुपए लूट ले गए बदमाश

 17 Jul 2021 06:43 PM

आगरा। कमलानगर में शनिवार को मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के ऑफिस में भरी दोपहर में साढ़े आठ करोड़ की लूट हो गई। चार बदमाशों ने घटना को सिर्फ 25 मिनट में अंजाम दिया। इतनी बड़ी डकैती के बाद बदमाश पैदल ही निकल गए। उनमें से तीन के पास सोने से भरे बैग थे लेकिन चौथा खाली हाथ ही था। चारों बदमाश अलग-अलग दिशा में भागे। घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने दो को तो पकड़ लिया लेकिन दो अभी भी फरार हैं।

 

कैसे हुई इतनी बड़ी लूट :
दोपहर 2:05 बजे बदमाश ऑफिस में घुसे थे। उस समय ऑफिस में कोई ग्राहक नहीं था सिर्फ चार कर्मचारी ही थे। इस दौरान 2 बदमाश ऑफिस के बाहर खड़े रहे और दो ग्राहक बन कर ऑफिस में घुसे थे। अंदर उन्होंने मैनेजर से गोल्ड लोन लेने की बात की और अचानक हथियार निकालकर मारपीट शुरू कर दी। बदमाशों ने मैनेजर समेत चारों कर्मचारियों को केबिन में बंद किया। इसके बाद मैनेजर से स्ट्रांग रूम खुलवाया। वे अपने साथ लाए बैग में सोना लेकर भाग निकले। दोपहर 2:30 बजे तक वो लूट को अंजाम दे चुके थे। भागते समय बदमाश चैनल गेट बाहर से बंद कर गए। करीब 2:50 बजे पुलिस को सूचना दी गई। इसके 5 मिनट बाद पहुंची पुलिस ने गेट खोला। बदमाशों की उम्र 22 से 25 साल के बीच की बताई जा रही है। वे स्थानीय बोली में बात कर रहे थे।


 घटना के बाद पुलिस CCTV फुटेज की मदद से लुटेरों की पहचान में की। कुछ देर बाद 2 बदमाशों सहित रेकी करने वाले एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, एत्मादपुर क्षेत्र में पुलिस की 2 लुटेरों से मुठभेड़ हुई उनमें से एक के पैर में गोली लगी। 
घटना के बाद थाना प्रभारी नरेंद्र शर्मा ने कहा कि उन्होंने कंपनी को इस बारे में कई बार आगाह किया गया था। अलार्म भी कई बार बज चुका है, इसलिए लोगों को ज्यादा शक नहीं हुआ।