सागर राणा मर्डर केस : दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्ज शीट, पहलवान सुशील कुमार को बनाया मुख्य आरोपी

 02 Aug 2021 04:18 PM

नई दिल्ली। छत्रसाल स्टेडियम में हुई पहलवान सागर राणा (23) की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को 170 पन्नों की चार्ज शीट कोर्ट में दाखिल की। चार्ज शीट में सुशील कुमार (ओलिंपिक में रेस्लिंग में पदक विजेता) को मुख्य आरोपी बनाया गया है। सुशील कुमार को 23 मई को मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया था। सुशील फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

जानकारी के अनुसार, चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह लाम्बा की अदालत में दायर चार्जशीट में पुलिस ने कहा है कि सुशील कुमार इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी है। इस अपराध में 20 लोग शामिल हैं लेकिन अब तक 15 आरोपी ही पुलिस गिरफ्त में आ सके हैं।

पुलिस ने सुशील कुमार को इस हत्या का मास्टरमाइंड माना है। पुलिस का दावा है कि उसके पास इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं जिसमें सुशील और उनके साथियों को सागर को लाठी से पीटते देखा जा सकता है।

 

क्या हुआ था

चार मई की रात दिल्ली के मॉडल टाउन थाने के इलाके में पहलवान सुशील और उसके साथियों ने एक फ्लैट से सागर राणा और उसके दोस्तों सोनू महाल और अमित कुमार का अपहरण कर लिया था। उन्हें छत्रसाल स्टेडियम में ले जाकर पिटाई की थी। इसमें सागर बुरी तरह घायल हो गया था और इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई थी।