अभिनेता रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार

 01 Apr 2021 12:22 PM

मुंबई। फिल्म अभिनेता और सुपरस्टार रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलेगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी है। रजनीकांत पिछले 50 साल से फिल्मों में सक्रिय हैं और एशिया के सबसे महंगे सितारों में से एक माने जाते हैं। उनकी फैन फॉलोइंग दुनिया भर में है।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस साल दादा साहेब फाल्के पुरस्कारों का ऐलान देरी से हुआ है। बीते हफ्ते राष्ट्रीय पुरस्कारों की भी घोषणा हुई थी। दादा साहेब फाल्के भारतीय सिनेमा की दुनिया की प्रतिष्ठित सम्मान है। इससे पहले साल 2018 में यह पुरस्कार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और साल 2017 में भूतपूर्व भाजपा नेता और अभिनेता विनोद खन्ना को दिया गया था। इस बार का सम्मान समारोह 1 मई को आयोजित होगा।

 

 

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विटर पर रजनीकांत की तस्वीर के साथ पोस्ट किया, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि साल 2019 का दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भारतीय सिनेमा के इतिहास के महान एक्टर्स में से एक रजनीकांत को दिया जा रहा है। बतौर एक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीनराइटर उनका योगदान आइकॉनिक रहा है। साथ ही उन्होंने जूरी आशा भोसले, सुभाष घई, मोहनलाल, शंकर महादेवन और बिस्वजीत चटर्जी को धन्यवाद दिया।

 

 

 

2018 में अमिताभ बच्चन को मिला था सम्मान

2018 का दादा साहेब फाल्के सम्मान अमिताभ बच्चन को मिला था। उस वक्त रजनीकांत ने बिग बी को बधाई दी थी। रजनीकांत ने ट्वीट किया था, आप इस सम्मान के योग्य हैं।