अरमान मलिक का 26वां बर्थडे आज: ‘प्रिंस ऑफ रोमांस’ के नाम से हैं फेमस, आठ साल की उम्र से ही गाने लगे थे गाना

 22 Jul 2021 04:09 PM

मुंबई। बॉलीवुड के बेहतरीन गायकों में से एक अरमान मलिक आज अपना 26वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरमान मलिक का जन्म जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर डबू मलिक के घर 22 जुलाई 1995 को हुआ था। अरमान मलिक के परिवार का संगीत से पुराना नाता रहा है। वह हिंदी सिनेमा के मशहूर संगीतकार सरदार मलिक के पोते, और अनु मलिक के भतीजे हैं। इतनी कम उम्र में शोहरत पाने वाले सिंगर अरमान मलिक को 'प्रिंस ऑफ रोमांस' भी कहते हैं।

 

चार साल की उम्र से ले रहे हैं ट्रेनिंग

अरमान मलिक को चार साल की उम्र से ही इंडियन क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग मिलने लगी थी। अरमान मलिक ने महज आठ साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। अरमान आज बॉलीवुड में एक जाने माने गायक है। उन्होंने संगीत की पढ़ाई बर्कले कॉलेज ऑफ म्यूजिक बोस्टन से की है। जब ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ का पहला एडिशन आया उसमें अरमान ने भाग लिया था। उस समय अरमान केवल नौ साल के थे। इस शो में वो टॉप 7 तक पहुंचकर बाहर हो गए थे।

 

फिल्म ‘भूतनाथ’ के लिए रिकॉर्ड किया था पहला गाना

बतौर चाइल्ड सिंगर उन्होंने पहला गाना अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘भूतनाथ’ के लिए रिकॉर्ड किया था। वहीं एडल्ट सिंगर के तौर पर उन्होंने पहला गाना सलमान खान के लिए गाया था। इस गाने का नाम था ‘तुमको तो आना ही था’। इस गाने से अरमान का एडल्ट सिंगर के तौर पर बॉलीवुड डेब्यू हुआ था।

 

हिंदी के अलावा भी कई भाषाओं में दी अपनी आवाज

अरमान मलिक अबतक कई फिल्मों के लिए गाने गा चुके हैं। अरमान मलिक हिंदी के अलावा भी कई भाषाओं में अपनी आवाज दे चुके हैं। अरमान अंग्रेजी, उर्दू, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, मराठी, मलयालम करीब-करीब भारत की हर भाषा में गा चुके हैं। तकरीबन 100-200 कमर्शियल एड में अपनी आवाज भी दे चुके है। इसके साथ ही अरमान लंदन के Wembley थिएटर में लाइव परफॉर्म करने वाले सबसे कम उम्र के बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर भी हैं।

हिट सिंगल्स देने से लेकर फिल्मों के हिट गाने, गाने तक उन्होंने हर जगह खुद को साबित किया है। आइए नजर डालते हैं उनके कुछ बेहतरीन गानों पर-

  • जब तक: यह गाना साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी का है। यह फिल्म के सबसे लोकप्रिय गानों में से एक है।
  • बुद्धु सा मन: अरमान द्वारा गाया गया यह गीत किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर सकता है। साल 2016 में रिलीज हुआ यह गाना हिट फिल्म कपूर एंड संस का हिस्सा है।
  • पहला प्यार: फिल्म कबीर सिंह का म्यूजिक एल्बम रिलीज से पहले ही काफी हिट हो गया था। फिल्म के अद्भुत गीतों में से एक गाना पहला प्यार अरमान ने गाया था।
  • वजह तुम हो: यह गाना 2015 में रिलीज हुई फिल्म हेट स्टोरी 3 का है।
  • Butta Bomma: अगर आप टिकटॉक या इंस्टाग्राम रील्स के फैन हैं तो आपने वायरल हो रहे इस गाने को जरूर सुना होगा। तेलुगु फिल्म अला वैकुंठपुरमुलु के लिए अरमान ने ये गाना गाया था।
  • मैं हूं हीरो तेरा: फिल्म 'हीरो' का ये गाना सूरज पांचोली और आथिया शेट्टी पर फिल्माया गया है।
  • तुमको तो आना ही था: फिल्म 'जय हो' का ये गाना सलमान खान और डेजी शाह पर फिल्माया गया था।