भाजपा सांसद और एक्ट्रेस किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित, मुंबई में चल रहा इलाज

 01 Apr 2021 01:15 PM

मुंबई। चंडीगढ़ से भाजपा सांसद और एक्ट्रेस किरण खेर मल्टीपल माइलोमा, जो कि एक तरह का ब्लड कैंसर है, से पीड़ित हैं। मुंबई में उनका इलाज चल रहा है। 31 मार्च को सांसद किरण खेर की गैरमौजूदगी पर कांग्रेस के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने यह बात कही है। 

सूद ने कहा कि 11 नवंबर के दिन उनकी बाएं हाथ में फ्रैक्चर आ गया, जिसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में इलाज कराया। जांच हुई तो पता चला कि उन्हें मल्टीपल माइलोमा नाम की बीमारी है। 

बुधवार को विशेष रूप से बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ के भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि 68 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद किरण खेर को पिछले साल बीमारी का पता चला था। फिलहाल वे इलाज के बाद ठीक हो रही हैं।

सूद ने कहा कि पिछले साल 11 नवंबर को चंडीगढ़ के घर में किरण खेर की एक बांह टूट गई थी जिसके बाद यहां के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में मेडिकल टेस्ट कराने के बाद, उन्हें मल्टीपल मायलोमा का पता चला था। ये बीमारी बाएं हाथ और दाहिने कंधे तक फैल गई थी। इस वजह से इलाज के लिए उन्हे 4 दिसंबर को मुंबई जाना पड़ा था।

सूद ने बताया कि लेटेस्ट टेस्ट में पता चला है कि बीमारी उनके हाथ और कंधे से अब खत्म हो रही है। भले ही वह अपने चार महीने के इलाज के बाद ठीक हो रही हैं और अब मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती भी नहीं हैं लेकिन उन्हें नियमित रूप से ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल जाना पड़ेगा।