बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती, रूटीन चेकअप के लिए पहुंचे हॉस्पिटल, जल्द मिल जाएगी छुट्टी

 02 May 2021 11:43 AM

मुंबई। हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता दिलीप कुमार मुंबई के हिंदुआ अस्पताल में भर्ती हुए हैं। उन्हें रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है। दिलीप कुमार की पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिलीप कुमार के स्वास्थ्य कारणों के चलते हम यहां रूटीन चेकअप के लिए आए हैं। ईश्वर की कृपा से हम जल्द से जल्द घर जाएंगे। उन्होंने कहा कि ईश्वर की कृपा से सब ठीक रहा तो हम कल ही खार हिंदुजा नॉन कोविड अस्पताल से दिलीप कुमार के साथ घर चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच किसी भी कारण से अस्पताल जाना खतरनाक है। उम्मीद है कि दिलीप कुमार स्वस्थ्य होकर जल्द ही सुरक्षित अपने घर वापस जाएंगे. 

बता दें कि दिलीप कुमार 98 साल के हैं और इस साल कोरोना संकट के चलते उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाया था। साल 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते उन्होंने अपने दो भाइयों को खोया है। उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा था कि इस साल दिलीप साहब की उम्र तो बढ़ेगी, लेकिन शुभकामनाओं और शोर शराबे से वह दूर ही रहेंगे। गौरतलब है कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था और उनका पहला नाम यूसुफ खान था. बाद में उन्हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। दिलीप कुमार ने अपना नाम एक प्रेड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद उन्हें स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जानने लगे।