KBC 12: अमिताभ के शो में कोमल नहीं दे पाई 25 लाख के इस सवाल का जवाब, किया क्विट

 14 Oct 2020 01:43 PM  269

टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 12 (Kaun Banega Crorepati-12) के सोमवार के एपिसोड में 20 साल कि कोमल टुकडिया को 25 लाख के प्रश्न का  सही जवाब नहीं दे पाई. जिसके बाद उन्होंने शो क्विट कर दिया। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सही जवाब देकर जाधपुर राजस्थान की कोमल हॉट सीट तक पहुंचीं थी।  
कोमल ने कुल 12 लाख 50 हजार जीतकर शो छोड़ा.

25 लाख का प्रश्न कुछ इस प्रकार था- 1990 के कारगिल युद्ध के दौरान, भारतीय नौसेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन का कोडनेम क्या था?

A. ऑपरेशन तलवार
B. ऑपरेशन कटार
C. ऑपरेशन कृपाण
D. ऑपरेशन ढाल

 इस सवाल का सही जवाब ऑपरेशन तलवार था. कोमल ने शो छोड़ते हुए कहा कि मैं क्लियर हूं और इस स्टेज पर आकर मैं खेल को क्विट करना चाहूंगी, रिस्क नहीं लूंगी.

खेल कि शुरुआत में कोमल का एक वीडियो दिखाया गया था. वीडियो में बताया गया कि कोमल की पैदाइश गुजरात में हुई, लेकिन 15 साल से वह जोधपुर में रह रही हैं. कोमल आगे बताती हैं कि 13 साल की उम्र में उनकी सगाई हो गई थी. 18 साल की उम्र में शादी तय हुई थी लेकिन नहीं हुई. आज कोमल 20 साल की हैं और इस  उम्र में वह बालविवाह ले खिलाफ आवाज उठाती हैं.
छोटी सी उम्र में इतने बड़े काम करने वाली  कोमल कि बातें सुन कर अमिताभ भावुक हो गए. उन्होंने कोमल  करते हुए बोला आपके विचार बहुत सुन्दर है. आज के कार्यक्रम के बाद आपके घर के बाहर लड़कों की लाइन लगने वाली है. यह गलत विचार है आपका कि 25 की उम्र में आते ही लड़कियों को कोई लड़का नहीं मिलेगा.