मीका सिंह का बर्थडे आज: 21 साल की उम्र में आया था पहला एल्बम, विवादों से जुड़ा है नाम

 10 Jun 2021 09:34 AM

मुंबई। बॉलीवुड (Bollywood) सिंगर मीका ‌सिंह (Mika Singh) का आज अपना 44 वां बर्थडे मना रहे हैं। मीका सिंह को बॉलीवुड के बेहद सफल सिंगर्स में गिना जाता है। उन्होंने कई सुपरहिट गाने दिए हैं। लेकिन इन गानों के साथ उनका नाम विवादों से भी खूब जुड़ा हैं। वह फेमस सिंगर दलेर मेहंदी के भाई हैं लेकिन अपनी जगह बनाने के लिए उनको काफी मेहनत करनी पड़ी। उनका नाम कई बार कॉन्ट्रोवर्सीज से जुड़ चुका है।

 

21 साल की उम्र में आया था पहला ऐल्बम

मीका सिंह का असली नाम अमरीक सिंह है। मीका का जन्म 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ था। मीका अपने 6 भाइयों में सबसे छोटे हैं। घर में संगीतमय माहौल होने की वजह से उनका रुझान भी इसी तरफ हो गया। मीका सिंह ने 8 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया थाl 21 साल में उनका पहला ऐल्बम 'सावन में लग गई आग' लॉन्च हुआ था। मीका सिंह इस गाने की बदौलत रातों-रात मशहूर हो गए।

 

कई कॉन्ट्रोवर्सीज से जुड़ा नाम

मीका सिंह ने हिंदी फिल्मों के लिए कई शानदार गाने गाए। हालांकि उनका नाम कई कॉन्ट्रोवर्सीज में भी आया। इनमें से राखी सावंत वाला मामला काफी सुर्खियों में रहा था। इसके अलावा मीका सिंह हिट एंड रन केस, मॉडल से छेड़छाड़, डॉक्टर को थप्पड़ मारना, बिपाशा बसु संग किस पर विवाद, कस्टम ड्यूटी चोरी, कबूतरबाजी जैसे कई आरोपों में घिरे दिखाई दिए।

 

राखी को किया था किस

दरअसल 2006 में मीका सिंह के बर्थडे पर राखी सावंत पहुंची थीं। वहां मीका ने उनको किस किया था। राखी ने मीका पर जबरदस्ती किस करने का आरोप लगाया था और वह काफी भड़क गई थीं। हालांकि इस घटना के कई साल बाद मीका ने बताया की उन्होंने पार्टी में सिलेक्टेड लोगों को बुलाया था। लेकिन म्यूजिक डायरेक्टर आशीष शेरवुड के साथ राखी बिना बुलाए आ गई थीं। राखी ओवर फ्रेंडली हो रही थीं। राखी ने चेहरे पर केक लगाने की कोशिश की। मीका ने बताया की उनके मना करने के बावजूद राखी नहीं मानी। राखी को सबक सिखाने के लिए उन्होंने सबके सामने राखी को किस कर लिया था। इतना ही नहीं मीका ने राखी को किस करने पर गाना भी बना दिया था, लेकिन अब दोनों विवाद भूलकर एक दूसरे के दोस्त बन गए हैं।

 

बिपाशा को कर दिया था नाराज

मीका एक और किस की वजह से कॉन्ट्रोवर्सी में आ चुके हैं। यह मामला कपिल शर्मा के शो का था। शो के बाद मीका ने बिपाशा के साथ एक तस्वीर शेयर की और दावा किया कि बिपाशा ने उन्हें किस किया। हालांकि बिपाशा इस बात से नाराज हो गई थीं। बिपाशा ने बताया कि मीका को किस उन्होंने नहीं बल्कि शो पर दादी (अली असगर) ने किया था।

 

छेड़छाड़ का मामला

सालों पहले मीका सिंह पर एक ब्राजील लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगा,इतना ही नहीं 17 साल की एक नाबालिग लड़की ने यौन शोषण और अश्लील तस्वीरें भेजना का आरोप लगाया था, जिसके बाद वो हिरासत तक में लिए गए थे।

 

डॉक्टर को थप्पड़-हिट एंड रन केस

मीका सिंह का हिट एंड रन केस का ये मामला साल 2014 से जुड़ा है, उस दौरान उनपर एक ऑटोरिक्शा को ठोकर मारने का आरोप लगा था। वहीं एक शो के दौरान मीका ने एक डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया था, इस बारे में सफाई में मीका सिंह ने कहा था कि वह उनसे बदतमीजी कर रहा था।

 

छाए रहते हैं मीका का गाने

इन कॉन्ट्रोवर्सीज को किनारे रख दें तो मीका सिंह बॉलिवुड लवर्स के चहेते सिंगर हैं। उनके गाए 'मौजा ही मौजा' से लेकर 'आंख मारे' तक कई बेहतरीन गाने लोगों की प्ले लिस्ट में छाए रहते हैं। मीका ने हिंदी और पंजाबी के साथ-साथ मराठी, बंगाली, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी कई गाने गाए हैं।