नुसरत के आरोपों का निखिल ने दिया जवाब, कई राज से उठाया पर्दा

 11 Jun 2021 12:35 PM

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत  जहां और कारोबारी निखिल जैन इन दिनों अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। टीएमसी सांसद ने हाल ही में इस शादी को अवैध करार दिया था, साथ ही जैन पर कई आरोप भी लगाए। वहीं निखिल जैन ने भी बयान जारी कर नुसरत के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, "उनके द्वारा लगाए गए आरोप सभी निराधार और अपमानजनक और सच्चाई से रहित हैं।" नुसरत जहां और निखिल जैन शादी के दो साल बाद ही एक दूसरे से अलग हो चुके हैं। दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नुसरत ने जहां 'इंटर रिलीजन' की वजह से अपनी शादी को अवैध बताया है तो वहीं निखिल का कहना है कि मामला अभी अदालत में है तो ऐसे में वे कुछ कहना नहीं चाहते।

 

निखिल जैन द्वारा नुसरत के आरोपों पर जारी बयान

निखिल ने कहा, 'प्यार की वजह से मैंने नुसरत को शादी के लिए प्रपोज किया था। हमने साल 2019, जून महीने में टर्की जाकर शादी की थी। इसके बाद कोलकाता लौटकर रिसेप्शन दिया था। हम साथ पति-पत्नी की तरह ही रहते थे। समाज में लोग हमें मैरिड कपल के तौर पर ही जानते थे। मैंने एक भरोसेमंद पति की तरह अपना वक्त, पैसा और सामान नुसरत को सौंप दिया था। मैंने बिना किसी शर्त उनको हमेशा सहयोग किया, हालांकि, शादी के कुछ ही समय बाद उनके बर्ताव में मेरे और शादीशुदा जीवन के प्रति बदलाव आने शुरू हो गए.'

 

5 नवंबर को ही हो गईं थीं अलग

जैन ने नुसरत के उन आरोपों को भी नकारा जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी वस्तुओं और पैसों का दुरुपयोग हो रहा था। उन्होंने कहा कि पांच नवंबर 2020 को नुसरत अपना बैग और अपनी कीमती निजी वस्तुएं लेकर मेरे फ्लैट से चली गई थीं। वह बैलीगंज स्थित एक फ्लैट में शिफ्ट हो गई। वह अपने साथ कुछ दस्तावेज भी लेकर गई थीं। इसके बाद से हम कभी एक साथ नहीं रहे।

 

शादी का रजिस्ट्रेशन कराने से किया मना

नुसरत जहां ने दावा किया कि यह अंतरधार्मिक विवाह था, इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत है, जो अभी नहीं मिली है। कानून के अनुसार यह विवाह नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है।' उन्होंने आरोप लगाया कि हमारा अलगाव काफी पहले हो चुका था, लेकिन मैंने इसे लेकर बात नहीं की क्योंकि मैं अपना निजी जीवन अपने तक ही रखना चाहती थी। वहीं जैन का कहना है कि उन्होंने नुसरत को कई बार शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा, लेकिन नुसरत ने हर बार इसे टाल दिया। 'अगस्त 2020 में मेरी पत्नी नुसरत ने एक फिल्म की शूटिंग शुरू की, जिसके बाद उनका रवैया बदलना शुरू हो गया।

 

सिविल सूट किया फाइल

निखिल जैन ने कहा, 8 मार्च, 2021 को मुझे मजबूरन उनके खिलाफ अलीपुर के सिविल कोर्ट में हमारी शादी को रद्द करने के लिए केस दाखिल करना पड़ा। मामला कोर्ट में लंबित है, इसलिए मैं अपनी व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में कुछ भी बताना नहीं चाहता था। मैं इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा। हालांकि उसके हालिया बयान ने मुझे कुछ सच्चाई को सबके सामने लाने के लिए मजबूर किया।

 

होम लोन के भारी ब्याज के बोझ में दबी हुई थीं नुसरत

निखिल ने बताया कि शादी के बाद नुसरत होम लोन के भारी ब्याज के बोझ में दबी हुई थीं। शादी के बाद उन्होंने नुसरत की भारी होम लोन के ब्याज के बोझ से निपटने में मदद की थी।  उसके लिए उन्होंने अपने परिवार के बैंक अकाउंट से नुसरत को पैसे भी ट्रांसफर किए। इस उम्मीद के साथ कि जब भी उसके पास पैसे आएंगे वह उनकी फैमिली के पैसे लौटा देंगी। साथ ही कहा कि नुसरत के अकाउंट से मेरी फैमिली के अकाउंट में जो पैसे ट्रांसफर किए गए हैं, वह उसी लोन का हिस्सा है। आज भी उसका बड़ा हिस्सा रिटर्न करना बाकी है। उसके द्वारा जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह बेबूनियाद और झूठे हैं।

 

क्या थे नुसरत जहां के आरोप

नुसरत ने अपने बयान में निखिल जैन का नाम लिए बगैर कहा, 'जो "अमीर" और "मेरे द्वारा इस्तेमाल किया गया" होने का दावा करता है, वह मेरे बैंक खातों का अवैध रूप से और नाजायज तरीकों से इस्तेमाल करता था। यहां तक ​​​​कि अलगाव के बाद भी मेरे खाते से पैसे ले रहा है। मैंने इसे पहले ही संबंधित बैंकिंग प्राधिकरण के सामने इस मुद्दे को उठाया है। जल्द ही एक पुलिस शिकायत दर्ज की जाएगी। इससे पहले, उनके अनुरोध पर सभी पारिवारिक खातों का विवरण उन्हें सौंपा गया था और मुझे या मेरे परिवार के किसी भी सदस्य को हमारे खातों के माध्यम से बैंक को दिए गए किसी भी निर्देश के बारे में पता नहीं था। वह मेरी जानकारी और सहमति के बिना विभिन्न खातों से मेरे फंड का गलत इस्तेमाल कर रहा है। मैं अभी भी बैंक के साथ इसका मुकाबला कर रही हूं और अगर जरूरत पड़ी तो मैं इसका सबूत जारी करूंगी।" सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी संपत्ति, उनके मां-बाप द्वारा उन्हें दिए गए आभूषणों को अवैध रूप से वापस ले लिया है।

 

साल 2019 की सबसे चर्चित शादी थी

नुसरत जहां और बिजनसमैन निखिल जैन की शादी साल 2019 की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। दोनों की शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई थी। उससे पहले दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। शादी की रस्में तुर्की में हुईं जहां परिवार और दोस्त ही मौजूद रहे। बाद में कपल ने कोलकाता में एक रिसेप्शन का आयोजन किया। इस रिसेप्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंची थीं।