सोनम कपूर का बर्थ-डे आज: अनिल कपूर ने बेटी के लिए लिखा स्पेशल मैसेज, इंस्टाग्राम पर शेयर की बचपन की तस्वीर

 09 Jun 2021 09:31 AM

मुंबई। बॉलीवुड में अपने फैशन को लेकर चर्चा में रहने वालीं सोनम कपूर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं।  सोनम का जन्म 9 जून 1985 को मुंबई में हुआ था। सोनम बॉलीवुड के कपूर परिवार से ताल्लुक रखती हैं, वो सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर की बेटी हैं और अर्जुन कपूर की चचेरी बहन हैं।  फिल्मों में प्रवेश करने से पहले सोनम कपूर नौकरी भी कर चुकी हैं, वो भी किसी बड़ी कंपनी में नहीं बल्कि एक वेट्रेस की। अपनी बेटी के दिन को और भी स्पेशल बनाने के लिए अनिल कपूर ने इंस्टाग्राम पर बेटी के लिए बहुत ही स्पेशल मैसेज लिखा है। साथ ही साथ उन्होंने सोनम की बचपन की फोटोज शेयर की हैं। अनिल कपूर के इस प्यार भरे पोस्ट पर सोनम ने कॉमेंट किया है।

अनिल कपूर का पोस्ट

अनिल कपूर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि, '' हमेशा अपने सपनों के पीछे भागने वाली और अपने दिल की सुनने वाली लड़की सोनम कपूर! तुम्हें हर दिन बढ़ते हुए देखना, एक माता-पिता के रूप में एक सपने के सच होने जैसा है। मैं बहुत लकी हूं कि मुझे इतने अच्छे बच्चें मिले। आप मजबूत हैं जो आपको होना चाहिए, बिना गिरे हुए दयालु बने रहना और आगे बढ़ना।''

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

बेटी के साथ दामाद को भी किया याद

वह आगे लिखते हैं , ''आपके पास हर चीज में आप में से कुछ को शामिल करने का एक तरीका है और यह आपके बारे में मेरी पसंदीदा चीजों में से एक । मैं बहुत आभारी हूं कि आप और आनंद सुरक्षित और स्वस्थ हैं और हम फिर से आपके साथ रहने का इंतजार नहीं कर सकते... जन्मदिन मुबारक हो सोनम बेटा! तुमसे प्यार करता हूँ और तुम्हारी याद आती है''

सोनम कपूर ने किया रिप्लाई

अनिल के पोस्‍ट पर सोनम ने भी कॉमेंट किया। उन्‍होंने लिखा 'लव यू डैडी, मैं आपको सबसे ज्यादा मिस करती हूं' और इसके साथ दिल वाला इमोजी बनाया। यही नहीं, आनंद आहूजा और सुनीता कपूर  ने भी कॉमेंट किया है।

 

फिल्मों में आने से पहले थीं वेट्रेस

सोनम कपूर ने वेट्रेस की नौकरी किसी मजबूरी में नहीं बल्कि अपनी पॉकेटमनी बढ़ाने और अपनी अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए की थी। सोनम जब मात्र 15 साल की थी तो उन्होंने एक रेस्ट्रोरेंट में काम करना शुरू कर दिया। जहां वो वेटर का काम करती थीं लेकिन सोनम कपूर ने ये नौकरी 1 हफ्ते के बाद छोड़ दी थी।

मोटापे की वजह से लोग उड़ाते थे मजाक

 सोनम कपूर आज के दौर में फिल्म जगत की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्हें फिल्मी दुनिया की फैशनिस्टा भी कहा जाता है। लेकिन एक समय था जब सोनम बहुत अधिक मोटी थी। उनके मोटापे को लेकर कॉलेज के दिनों में अक्सर लोग उनका मजाक उड़ाते थे।  सोनम 15 से 20 साल की उम्र के बीच PCOC की बीमारी से जूंझ रही थी । जिसकी वजह से उनका वजन तेजी से बढ़ रहा था।

अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं सोनम कपूर

सोनम कपूर कभी भी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं। वास्तव में सोनम कपूर लेखक और निर्देशक बनना चाहती थीं। जिसकी वजह से वो मुंबई लौटी थीं और उन्होंने असिस्टेंट के तौर पर संजय लीला भंसाली के साथ काम करना शुरू किया था। 2005 में आई रानी मुखर्जी की फिल्म 'ब्लैक' में सोनम ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया। सोनम तो लेखक बनने का सपना लेकर आई थीं, लेकिन संजय लीला भंसाली उन्हें अभिनेत्री बनाना चाहते थे। 'सांवरिया' के लिए सोनम को मनाने में करीब डेढ़ साल का समय लगा। सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से की थी। इस फिल्म में इस अभिनेत्री के साथ रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में थे।

अपने करियर में सोनम ने 6 सुपरहिट फिल्में दीं

सोनम कपूर ने अपने करियर में अब तक लगभग 23 फिल्में की हैं, जिसमें से उनकी 11 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया। वहीं अपने फिल्मी सफर में जो 6 बेहतरीन फिल्में दी, उसने उन्हें बॉलीवुड की सुपरहिट अभिनेत्री की लिस्ट में शुमार कर दिया। उनकी बेहतरीन फिल्मों में नीरजा, रांझणा, भाग मिल्खा भाग, वीरे दी वेडिंग, प्रेम रतन धन पायो और पैडमैन शामिल हैं। 'नीरजा' सोनम कपूर के अब तक के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। सोनम कपूर 8 मई, 2018 को व्यावसायिक आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं। वो अक्सर अपने पति के साथ भारत और लंदन का सफर करती रहती हैं।