'म्हारी मायड' फिल्म का टाइटल सांग 'प्यारी लागे आ मायड़ भाषा म्हारी' रिलीज, 30 मार्च को रिलीज होगी फिल्म

 22 Feb 2021 04:26 PM

स्वाइप कर देखें तस्वीरें...

जयपुर। हर राज्य ने अपनी मात्र भाषा को मान्यता दे रखी है। पर राजस्थान में अपनी मात्र भाषा राजस्थानी को अभी तक मान्यता नहीं मिली हुई है। जहां पूरे प्रदेश में साहित्यकार इतिहासकार मान्यता के लिए संघर्ष कर रहे हैं पर जोधपुर जिले के फिल्म अभिनेता रोमियो राठौड़ ने राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए फिल्म बना कर आम आदमी की मान्यता की बात फिल्म के माध्यम से सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं। 

इस अवसर पर म्हारी मायड़ फिल्म का टाइटल सांग प्यारी लागे आ मायड़ भाषा म्हारी सांग को रिलीज किया गया है। फिल्म के निर्माता व अभिनेता रोमियो राठौड़ ने बताया कि इस फिल्म को बनाने का मुख्य उद्देश्य राजस्थानी भाषा की मान्यता की बात सरकार तक पहुचांना है। फिल्म के निर्देशक दिनेश राजपुरोहित का कहना है कि इस फिल्म से गांवों के घरों में बैठा आम आदमी राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए जागरुक हो सके। 

हाल ही में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने संसद भवन में मायड़ भाषा की मान्यता की आवाज उठाई थी। उन्होंने फिल्म में राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए मंत्री का अभिनय किया गया है।

फिल्म के मुख्य कलाकार रोमियो राठौड़, दिनेश राजपुरोहित व मुस्कान डाबर है। म्हाने प्यारी लागे आ म्याड़ भाषा सांग मनोज भुरिया ने लिखा है। दीपक चौहान ने गया है, फिल्म का निर्देशक दिनेश राजपुरोहित व सहनिर्देशक मुकेश चौहान ने किया ओर फिल्म निर्माता रोमियो राठौड़ के पिता जबर सिंह राठौड़ हंै। राजस्थान दिवस के अवसर 30 मार्च को फिल्म रिलीज की जाएगी।