सर्दियों में बनाएं 6 तरह के ऑमलेट, यहां जाने रेसिपी

 30 Dec 2020 06:46 PM

सर्दियों में ज्यादातर लोगों को अंडा खाना पसंद होता है। अंडा प्रोटीन का अच्छा स्त्रोत है। लोग इसे उबालकर, भुर्जी या ऑमलेट बनाकर अपनी डाइट में शामिल करते हैं। वैसे तो उबले हुए अंडे से एग करी बनाई वहीं बचे हुए भुर्जी या ऑमलेट से भी लोग एग फ्राइड राइस और ऑमलेट करी बना लेते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हो सकते हैं जिन्हें रोज अंडा खाना पसंद तो है पर जो रोजाना तरह का ऑमलेट खाकर वे बोर होने लगे हैं तो चिंता न करें। खाने में वैरिएशन हर किसी को पसंद होती है तो ऑमलेट को क्यों सीमित रखें।  तो चलिए नजर डालते हैं ऑमलेट की इन खास रेसिपीज पर...

यहां देखें ऑमलेट बनाने के लिए 6 नए तरीके

चीज अनियन ऑमलेट
साधारण ऑमलेट तो आप सभी ने खाया होगा लेकिन क्या आपने चीज अनियन ऑमलेट ट्राई किया है  प्याज, पार्मेजान और पार्स्ली इसे स्पेशल बनाने का काम करती हैं। तो इस सनडे ब्रेकफास्ट में इस ऑमलेट को जरूर ट्राई करें।

मसाला ऑमलेट
मसाला ऑमलेट खाने में काफी मसालेदार होता हैं क्योंकि इसे हरी मिर्च और कालीमिर्च का इस्तेमाल किया जाता है जो इसे स्पाइसी बनाती है। इस आॅमलेट को ब्रेकफास्ट में ब्रेड के अलावा रोटी या परांठे के साथ भी खा सकते हैं।

स्पैनिश ऑमलेट
यह एक स्पेन की डिश है, नाश्ते के लिए यह एक बहुत ही अच्छा विकल्प है जिसे काली मिर्च, आलू फिंगर्स, नमक और चीज के साथ बनाया जाता है। इसके अलावा कुछ लोग वैकल्पिक तौर पर इसमें प्याज भी डालना पसंद करते हैं।

ऑमलेट इन मग
यह एक एक्सक्लूसिव रेसिपी है, यह उन दिनों के लिए बढ़िया रेसिपी साबित होगी जब आपने मेहनत न करने के मूड में हो। ऑमलेट इन मग को झटपट बनाकर अपने ब्रेकफास्ट के लिए एक मील तैयार कर सकते हैं।

मेडिटिरेनियन ऑमलेट
अक्सर ऑफिस जाने वाले लोगों को सुबह के समय जल्दी रहती है मेडिटिरेनियन ऑमलेट उनके लिए बेहतरीन विकल्प है। इसे आप पालक, प्याज, ऑरिगानो और ऑलिव से तैयार कर सकते हैं। यह बनाने में जितना आसान है खाने में भी उतना स्वादिष्ट है।

 ओट्स मसाला ऑमलेट
ओट्स खाने के अपने अलग फायदे हैं। ओट्स में प्रोटीन और फाइबर की भरपूर मात्रा होती है। इसलिए अंडे के साथ मिलाकर बनने वाला ओट्स मसाला ऑमलेट नाश्ते में हेल्दी विकल्प के रूप में शामिल कर सकते हैं।