ग्वालियर में कोरोना की लहर: 40 दिन में 24 से ज्यादा डॉक्टर संक्रमित; जेएएच में अब बिना मास्क वालों से वसूला जा रहा है जुर्माना

 07 Apr 2021 10:56 PM

ग्वालियर। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण से डॉक्टर भी नहीं बच पा रहे हैं। दूसरी लहर के करीब 40 दिनों में 24 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मीडिया प्रभारी निवारिया ने बताया कि मार्च से लेकर अप्रैल में अभी तक कुल 28 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें लगभग 18 से 20 डॉक्टर जयारोग्य चिकित्सालय समूह के हैं। 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में हर रोज एक से दो डॉक्टर कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। यहां तक की ओपीडी में मरीजों का चेकअप करने वाले डॉक्टर के साथ ही निजी प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। जेएएच के जूनियर डॉक्टरों के साथ ही कई नर्स भी कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं। प्राईवेट सेक्टर की बात की जाए तो यहां पर डॉक्टरों ने संक्रमण से बचने के लिए दूरी भी बना ली है। अधिकतर डॉक्टर मरीजों को दूर से ही देख रहे हैं सेफ्टी के लिए पारदर्शी पॉलिथिन का पर्दा भी डाल लिया गया है।  

जेएएच में सख्ती, वसूल रहे हैं जुर्माना
कोरोना संक्रमण बढ़ने और मास्क लगाने की अपील के बाद भी मरीज और उनके परिजन लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में जेएएच प्रबंधन ने प्रशासन के निर्देश पर कड़ा रुख अपना लिया है। अधीक्षक के निर्देश पर हर गेट पर सुरक्षा एंजेसी के गार्ड तैनात कर दिए गए हैं। मास्क ना लगाकर आने वालों पर 100 रुपए का जुर्माना भी किया जा रहा है। दो दिनों में 70 लोगों से जुर्माना वूसला जा चुका है। हालांकि जिला अस्पताल मुरार में अभी इस मामले में सख्ती नजर नहीं आ रही है। जिला अस्पताल के आरएमओ डॉक्टर पुरोहित का कहना है कि जल्द मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।