युवती ने डेटिंग ऐप पर दोस्ती कर युवक को न्यूड होकर किया वीडियो कॉल, अब कर रही ब्लैकमेल

 09 May 2021 09:30 PM

ग्वालियर। बहोड़ापुर थाना इलाके में रहने वाले युवक की डेटिंग ऐप पर दिल्ली की एक मॉडल से दोस्ती हो गई। इसी बीच युवती ने उसे वीडियो चैट किया, जिसमें कुछ ही देर में वह अपने कपड़े उतारकर न्यूड हो गई। यह देख युवक ने कॉल काट दिया। इसके कुछ देर बाद युवक के मोबाइल पर एक वीडियो आया, जिसमें युवती के साथ ही वह खुद भी न्यूड नजर आ रहा है, जबकि उसने ऐसा कुछ भी नहीं किया था।   अब युवती द्वारा उसे बदनाम करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल किया जा रहा है। 

आनंद नगर में रजिस्ट्रार ऑफिस में पदस्थ एक अफसर रहते हैं। उनके 20 वर्षीय बेटे के मोबाइल पर करीब एक सप्ताह पहले डेिटंग ऐप की एक लिंक आई थी, जिसे उसने डाउनलोड कर लिया तो उसके पास सिमरन नामक युवती ने चैिंटग के लिए मैसेज भेजा। जब युवक ने उससे चैटिंग शुरू की तो युवती ने खुद को दिल्ली में मॉडल होना बताया। इसके बाद दोनों के बीच चैिटंग होने लगी। अगले ही दिन युवती ने उसे वीडियो चैट करने को कहा। चूंकि युवक को भी उससे चैट करने में अच्छा लग रहा था, इसलिए वह तैयार हो गया।

उसके राजी होने पर युवती ने उसे वीडियो चैट किया, जो कुछ देर बात करने के बाद अपने कपड़े उतारकर न्यूड हो गई, इस पर युवक ने कॉल काट दिया। इसके कुछ समय बाद युवक के मोबाइल पर युवती की तरफ से एक वीडियो आया, जिसमें युवती के साथ ही वह युवक भी न्यूड नजर आ रहा है, जबकि युवक के मुताबिक वह तो चैिटंग के समय कपड़े पहने हुए था, यानि युवती ने एडिट कर उसका अश्लील वीडियो तैयार किया है। अब वह युवती उसे बदनाम करने की धमकी देकर उससे पैसों की डिमांड कर रही है। युवक द्वारा जब उसका नंबर ब्लॉक कर दिया गया, तो उसके बाद दूसरे नंबरों से कॉल आ रहे हैं।  

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी वारदातें
शहर में इससे पहले भी इस तरह की वारदातें हो चुकी हैं, जिनमें एक कृषि विभाग के अफसर को इसी तरह से ब्लैकमेल करने का प्रयास हुआ था, वहीं कुछ अन्य लोग भी हैं, जो इस तरह के गिरोह का शिकार बनकर ब्लैकमेल हो चुके हैं। अत: किसी भी अंजान व्यक्ति की न तो फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करें, और न ही उसके साथ किसी तरह की चैंिटग करें, अन्यथा आप भी इस तरह की परेशानी में उलझ सकते हैं। चूंकि यह गिरोह दूसरे राज्यों से संचालित होते हैं, जिससे इन्हें ट्रेस करना पुलिस के लिए भी काफी मशक्कत भरा होता है।