ग्वालियर: सराफा मार्केट में छिपे बदमाशों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने आंसू गैस के ग्रेनेड छोड़े, 3 पकड़े, मौके से कारतूस, पिस्टल और तमंचा मिले

 28 Jan 2021 12:26 PM

ग्वालियर। शहर के सराफा मार्केट में गुरुवार सुबह यूपी पुलिस ने आंसू गैस के ग्रेनेड छोड़कर तीन बदमाशों को पकड़ लिया। एक बदमाश भाग निकला। यह बदमाश 20 दिन पहले झांसी में लूट करने के बाद ग्वालियर आ गए थे। यहां एक मकान में छिपे थे। सवा घंटे तक दोनों ओर से एक दूसरे पर पिस्टलें तनी रहीं। आखिर में पुलिस ने आंसू गैस के दो फायर किए, जिससे बदमाशों में हड़कंप मच गया। पहले दो बदमाशों ने हाथ ऊपर कर सरेंडर किया। लेकिन एक बदमाश मरने-मारने पर अड़ा रहा। जब पुलिस ने ग्रेनेड फेंकने की धमकी दी तो तीसरे ने सरेंडर किया है। जिस घर में यह छिपे थे वहां से काफी मात्रा में कारतूस और पिस्टल, कट्टे मिले हैं।

दरअसल, यू्पी के झांसी जिले की पुलिस एक बदमाश को लेकर ग्वालियर एसपी दफ्तर पहुंची। यहां बताया कि झांसी में एक लूट के मामले में आरोपी को पकड़ा है। इसने अपने तीन साथी सद्दाम खान, गोलू शर्मा, कालू उर्फ यूनुस केजमुना बाई मार्केट के पीछे विष्णु बाल्मीकि के मकान में छिपे होने की जानकारी दी है। इस पर एसपी अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच, कोतवाली थाना पुलिस और यूपी पुलिस को साथ लेकर सराफा बाजार में घेराबंदी कर दी। पूरे अभियान को खुद ग्वालियर एसपी लीड कर रहे थे। करीब 9 बजे पुलिस ने पूरे मकान को घेर लिया। काफी देर तक बदमाशों ने अन्य रास्ते से भागने का प्रयास किया, लेकिन हर रास्ते पर पुलिस की घेराबंदी थी। पुलिस की तैयारी को देखकर बदमाश घबरा गए। काफी देर तक धमकाने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले फायर की। टियर फायर के बाद दो बदमाश गोलू शर्मा और सद्दाम खान हाथ ऊपर उठाकर बाहर निकले। पुलिस ने इनको तत्काल घेराबंदी कर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से कट्टे मिले।

झांसी का ही एक बदमाश कालू बाहर नहीं निकल रहा था। पुलिस पर उसे विश्वास नहीं हो रहा था। इस पर पुलिस ने कालू को पांच मिनट का समय दिया और उसके बाद ग्रेनेड फेंककर मकान को ही उड़ाने की धमकी दी। इस पर घबराकर कालू ने भी सरेंडर कर दिया। जिस मकान में बदमाश छिपे हुए थे वह घनी आबादी के बीच है। पुलिस को यही डर था कि यदि बदमाशों ने काउंटर अटैक किया तो यहां काफी नुकसान हो जाएगा।