कॉपियां जमा करने कॉलेजों में पहुंचे छात्र, भूले सोशल डिस्टेंसिंग

 10 Jun 2021 08:38 PM

ग्वालियर। जीवाजी विवि की बीकॉम और बीएससी होम साइंस थर्ड ईयर की ओपन बुक की परीक्षा में कॉपियां जमा करने का अंतिम दिन था। कॉलेजों में सुबह से लेकर शाम तक छात्र-छात्राओं की भीड़ लगी रही। कॉपियां जमा कराने के लिए पहुंचे मास्क  लगाकर जरूर आए मगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। स्थिति यह थी कि छात्र एक-दूसरे से चिपके जा रहे थे। नियमित छात्र जिस कॉलेज में अध्ययनरत हैं, वहीं कॉपी जमा कराने पहुंचे और प्राइवेट छात्रों ने जहां से परीक्षा फार्म भरा था, वहीं कॉपियां जमा कर्राइं। 

विवि ने बीकॉम और बीएससी होम साइंस के छात्रों की आईडी पर 3 जून को पेपर अपलोड किया था, जो कि उन्हें 4 जून को दिखाई दिया। छात्रों पेपर हल करने के लिए 4 से 7 जून तक का समय मिला। 8 से 10 जून कॉपी जमा करने के लिए निर्धारित किए थे। छात्र अंतिम दिन ही कॉपी जमा कराने के लिए पहुंचे। बीएससी के छात्र शुक्रवार से कॉपी जमा करा सकते हैं। जिन छात्रों की कॉपियां जमा हो गई हैं, उनका मूल्यांकन एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा। लेट फार्म भरने वाले छात्र 15 तक जमा कर सकेंगे कॉपी :  जेयू प्रशासन ने स्रातक सेकंड ईयर के कुछ छात्रों का रिजल्ट थर्ड ईयर की परीक्षा शुरू होने के बाद जारी किया था। विवि ने छात्रों को परीक्षा में शामिल करने के लिए फार्म भरने के लिए दो दिन का मौका दिया था। विवि ने ऐसे छात्रों को कॉपियां जमा करने के लिए 15 जून तक मोहलत दी है। 
बीकॉम, बीएससी होम साइंस थर्ड ईयर की कॉपियां जमा कराने का गुरुवार को अंतिम दिन था। एक-दो दिन में मूल्यांकन शुरू हो जाएगा। 
 -राजीव मिश्रा, डीआर जेयू