पीएम हाउस पर भरा पानी, परिजन रहे परेशान, बारिश के कारण ओपीडी में पहुंचे आधे मरीज

 28 Jul 2021 08:28 PM

ग्वालियर। अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य चिकित्सालय समूह के अस्पतालों की व्यवस्थाएं सुधर नहीं रही हैं। शहर में दो दिन में हुई बारिश की वजह से जेएएच के पीएमहाउस की व्यस्थाएं खराब हो गई, बुधवार को पीएमहाउस के बाहर नहीं, बल्कि अंदर तक पानी भर गया। डेड हाउस में पानी भर जाने के कारण मृतकों के परिजनों के साथ ही अस्पताल के स्टॉफ को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के चलते स्थिति यह हो गई थी पीएमहाउस के बाहर पड़े मैदान के साथ ही गेट तक में पान भर जाने के कारण पीएम के आने वाली गाड़ियों को गेट के अंदर तक ले जाना पड़ा। बारिश के चलते हमेशा पीएमहाउस के बाहर परेशानी आती है, लेकिन जेएएच प्रबंधन इसका कोई स्थाई हल नहीं निकाल रहा है।

 

50 फीसदी भी नहीं पंहुचे मरीज

बारिश की वजह से जहां उमस भरी गर्मी से शहरवासियों को राहत मिली, वहीं दूसरी ओर मंगलवार की सुबह से शुरू हुए रिमझिम बारिश का असर जेएएच में जिला अस्पताल मुरार की ओपीडी पर रहा है।

अन्य दिनों में मरीजों से खचाखच भरे रहने वाले माधव डिस्पेंसरी की ओपीडी में बारिश होने की वजह से मरीज घरों से बाहर नहीं निकल पाए। डॉक्टरों के कक्ष के बाहर लगी लाइनें नहीं दिखीं। इसी के चलते सामान्य दिनों से 50 फीसदी मरीज भी ओपीडी में नहीं पहुंचे। अस्पताल प्रबंधन से मिली सूचना के मुताबिक बुधवार को ओपीडी में विभिन्न बीमारियों के केवल 1078 मरीज उपचार के लिए पहुंचे, दूसरी ओर 27 जुलाई को 2398, 26 जुलाई को 2651 मरीज पहुंचे थे।