डाइट में शामिल करें ये 3 चीजें, लंबे समय तक रहेंगे जवां

 06 Jan 2021 03:55 PM

जवां दिखना किसको पसंद नहीं होता। लेकिन जैसे- जैसे उम्र बढ़ती है हमारी स्किन में भी बदलाव दिखने लगते हैं। इस दौरान अगर अपनी डाइट का सहीं तरीके से ध्यान रखा जाए तो इन सब से बचा जा सकता है।  आज हम आपको एंटी एजिंग गुणों से भरपूर फूड्स बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ झाईयों, झुर्रियों से आपको बचाएगा बल्की  आपकी इम्यूनिटी भी मजबूत करेगा।  

1.  खट्टे फलः
खट्टे फलों में विटामिन सी और एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते हैं. इसके अलावा इनमें भरपूर मात्रा में फाइबर और तमाम तरह के न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. जो हमारे दिमाग और उम्र के लिए बेहद फायदेमंद हो सकते हैं. 
2. अंडाः
महिलाओं को अपनी डाइट में अंडे को शामिल करना चाहिए. क्योंकि शरीर में विटामिन-डी और आयरन कमी को दूर करने के लिए अंडा काफी लाभदायक माना जाता है. अंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है.
3. गाजरः
सर्दियों के मौसम में मिलने वाली गाजर विटामिन सी, विटामिन ए के गुणों से भरपूर होती है. गाजर को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए लाभदायक माना जाता है. ये आंखों की रोशनी और स्किन के लिए भी अच्छी मानी जाती है.