अब बाबा रामदेव ने IMA और फार्मा कंपनियों से पूछे ये 25 सवाल

 24 May 2021 08:17 PM

नई दिल्ली। हाल ही में एलोपैथी पर अपने बयान को वापस लेने के बाद अब रामदेव ने फिर से इस चिकित्सा पद्धति पर सवाल उठाए हैं। इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) और फार्मा कंपनियों को पत्र लिखकर बाबा रामदेव ने 25 सवाल पूछे हैं। उन्होंने टिप्पणी की है कि एलौपैथी सर्वशक्तिमान और सर्वगुण संपन्न है तो फिर एलोपैथी के डॉक्टर तो बीमार नहीं होने चाहिए। अपने पत्र में रामदेव ने कई बीमारियों के एलोपैथिक स्थाई और बिना साइड इफेक्ट के इलाज के बारे में पूछा है।

बाबा रामदेव ने पूछा है कि  बीपी, टाइप-1,टाइप-2 डायबिटीज, थायराइड, फैटी लिवर, लीवर सिरोसिस, हेपटाइटिस को क्योर करने के लिए एलोपैथी में क्या दवा है।

पढ़िए रामदेव ने क्या सवाल उठाए:

पिछले दिनों रामदेव ने एलोपैथी दवाओं और डॉक्टरों को लेकर सवाल उठाया था, जिसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन समेत विभिन्न संस्थाओं ने रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। इस पर रामदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कहा, ''हम आधुनिक चिकित्सा विज्ञान और एलोपैथी के विरोधी नहीं हैं। हम यह मानते हैं कि जीवन रक्षा प्रणाली और शल्य चिकित्सा के विज्ञान में एलोपैथी ने बहुत प्रगति की है और मानवता की सेवा की है।