Breaking News

कोरोना के बीच पर्यटन पर चेतावनी : प्रोटोकॉल तोड़ कर निकल रहे लोग, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा फिर लागू की जा सकती हैं पाबंदियां

 06 Jul 2021 05:48 PM

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही लोगों के हिल स्टेशनों और अन्य जगहों पर पर्यटन पर जाने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है। केंद्र का कहना है कि शिमला, मनाली जैसे हिल स्टेशनों से जो तस्वीरें आ रही हैं उनमें वो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ते हुए दिख रहे हैं। नियमों के उल्लंघन पर केंद्र सरकार का कहना है कि यदि नियमों का पालन नहीं किया गया तो वो पाबंदियों को कड़ा कर सकती है।

कोरोना को लेकर चेतावनी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि दूसरी लहर से निपटने में मिली बढ़त को प्रोटोकॉल तोड़ने वाले लोग खत्म कर सकते हैं। लोग हिल स्टेशन जाने लेगे हैं प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में हम अब तक दी गई ढील को वापस भी ले सकते हैं।

अग्रवाल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी गई नहीं है। अब भी महाराष्ट्र, तमिलनाडु, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय और सिक्किम में 10 पर्सेंट से ज्यादा की पॉजिटिविटी रेट के साथ नए केस मिल रहे हैं।